Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर से होगा आतंक का सफाया, NIA ने TRF के आतंकी का मकान किया अटैच; कई हथियार बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के एक आतंकी के ग्रीष्मकालीन राजधानी के छन्नपोरा में स्थित मकान को अटैच कर दिया है। यह आतंकी मई 2022 में पकड़ा गया था। जिस आतंकी का मकान अटैच किया गया है उसका नाम आमिर मुश्ताक गनई उर्फ मूसा पुत्र मुश्ताक अहमद खान है। इनके पास से 15 पिस्तौल 30 मैगजीन 300 कारतूस व अन्य साजो सामान मिला था।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 06 Jan 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
NIA ने TRF के आतंकी का मकान किया अटैच

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने और उन्हें पनाह देने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने द रजिस्टेंस फोर्स के आतंकी का मकान अटैच किया है।

एजेंसी ने आज द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के एक आतंकी के ग्रीष्मकालीन राजधानी के छन्नपोरा में स्थित मकान को अटैच कर दिया है। यह आतंकी मई 2022 में पकड़ा गया था।

NIA ने अटैच किया आतंकी का मकान

यहां मिली जानकारी के अनुसार, जिस आतंकी का मकान अटैच किया गया है उसका नाम आमिर मुश्ताक गनई उर्फ मूसा पुत्र मुश्ताक अहमद खान है। यह मकान खान कॉलोनी में है।

उसे 23 मई 2022 को जम्मू कश्मीर पुलिस ने छन्नपोरा में एक तलाशी अभियान के दौरान पकड़ा था। उसके साथ उसका एक अन्य साथी अजलान अल्ताफ बट पुत्र मोहम्मद अल्ताफ बट भी पकड़ा गया था।

15 पिस्तौल, 30 मैगजीन, 300 कारतूस बरामद

अजलान का मकान खान कॉलोनी से कुछ ही दूरी पर स्थित बट कॉलोनी में है। इनके पास से 15 पिस्तौल, 30 मैगजीन, 300 कारतूस व अन्य साजो सामान मिला था। इन्होंने ने श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न हिस्सों में टीआरएफ के आतंकियों के बीच तथाकथित तौर पर 100 के करीब पिस्तौल व अन्य हथियार बांटे थे।

— ANI (@ANI) January 6, 2024

यह दोनों सीमा पार से आने वाले हथियारों के वितरण का जिम्मा संभालन के अलावा टार्गेट किलिंग को अंजाम देने के लिए टीआरएफ आतंकियों का चुनाव भी करते थे और कई बार खुद वारदात में शामिल होते थे।

यह भी पढ़ें- Jammu News: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया BDC अधिकारी, डिस्पोजल परमिट के मांगे 50 हजार रुपये; ACB ने किया गिरफ्तार

आतंकियों के छिपाने के लिए होता था घर का इस्तेमाल

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बाद में इस मामले की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंप दिया था। एनआईए ने आज गैर कानूनी गतिवधियों की रोकथाम अधिनियम के प्रविधानों के आधार पर आमिर मुश्ताक के मकान का अटैच कर दिया है। यह मकान उसके पिता मुश्ताक अहमद के नाम पर पंजीकृत है।

एनआईए ने अपनी जांच में पाया कि यह मकान आतंकियों के छिपने, कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में आतंकी वारदातों केा अंजाम देने के लिए एक सुरक्षित ठिकाने के तौर पर और हथियारों को छिपाने व उनके वितरण के लिए इस्तेमाल होता था।

एनआईए की एक टीम ने आज राजस्व विभाग के अधिकारियों और जम्मू कश्मीर पुलिस व सीआरपीएफ के जवानो के एक दस्ते की मौजूदगी में मकान को अटैच करने की औपचारिकताओं को पूरा करते हुए उस पर सर्वसाधारण की जानकारी के लिए एक नोटिस भी चिपका दिया है।

यह भी पढ़ें- सड़क से आकाश तक कोहरे का पहरा, लेह से जम्मू आने वाली फ्लाइट्स रद्द तो घंटों देरी से पहुंचे रहीं ट्रेनें; चेक करें लिस्ट