Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Omar Abdullah: 'विपक्ष पर हमला करने की बजाय NEET Scam पर बोलें पीएम मोदी', उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने कह दी बड़ी बात

संसद में पीएम मोदी के विपक्ष पर बोलने के बाद उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने एक्स पर पोस्ट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) को विपक्ष पर हमला करने के बजाय नीट मामले पर बोलना चाहिए। युवाओं के लिए नीट घोटाला (NEET Scam) काफी मायने रखता है। इसके साथ ही उन्होंने बारामूला से जीते इंजीनियर राशिद की रिहाई की भी मांग की।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
नीट स्कैम को लेकर उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर बोला हमला।

पीटीआई, श्रीनगर। संसद के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि भारत को एक जिम्मेदार विपक्ष की जरूरत है नारे वाले लोग नहीं। वो संसद में व्यवधान नहीं, बल्कि बहस और परिश्रम चाहते हैं। इस बयान के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें संसद सत्र के पहले दिन विपक्ष पर हमला करने के बजाय नीट मामले (NEET Case) पर बोलना चाहिए था।

विपक्ष पर हमले की बजाय नीट मामले पर बोलना चाहिए था- उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद सत्र के पहले दिन विपक्ष पर हमला करने के बजाय नीट विवाद पर बोलना चाहिए था। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि विपक्ष पर हमला करना माननीय प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है और हम यह उम्मीद नहीं कर रहे थे कि हालिया चुनावों में भाजपा की सीटों में कमी के बाद ये बयान आएगा, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री के लिए यह उचित होता कि वे युवा पुरुषों और महिलाओं के लिए कुछ शब्द बोलते, जिनके लिए नीट घोटाला ही एकमात्र मुद्दा है जो उनके लिए काफी मायने रखता है।

पीएम मोदी ने संसद में कही ये बात

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा एक बार की बात नहीं है, बल्कि छात्रों के हितों और चिंताओं के प्रति दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है। वह 18वीं लोकसभा के पहले दिन संसद परिसर में प्रधानमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। प्रधानमंत्री ने संसद परिसर में कहा था कि लोग विपक्ष से अच्छे कदमों की उम्मीद करते हैं, लेकिन अब तक यह निराशाजनक रहा है। मोदी ने कहा कि भारत को एक जिम्मेदार विपक्ष की जरूरत है और लोग नारे नहीं, बल्कि ठोस काम चाहते हैं। वे संसद में व्यवधान नहीं, बल्कि बहस और परिश्रम चाहते हैं।

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी उठाया NEET मुद्दा

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी उम्मीद जताई कि सांसद पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सदन में एनईईटी (NEET Scam) का मुद्दा उठाएंगे। उन्होंने एक्स पर लिखा कि आज सैकड़ों निर्वाचित सांसद अपनी जीत के बाद शपथ लेंगे, वहीं भारत भर में लाखों छात्र जिन्होंने कई प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए दिन-रात मेहनत की है, वे असहाय होकर देखेंगे कि उनकी मेहनत बेकार चली जाएगी। संसद -भारत का लोकतंत्र का मंदिर है। इन युवाओं को जिस निराशा और हताशा में धकेला गया है, उसके ठीक विपरीत खड़ा रहेगा। उम्मीद है कि हर सांसद पार्टी से ऊपर उठकर हमारी युवा पीढ़ी के लिए आवाज उठाएगा, जिसका भविष्य बहुत अंधकारमय है।

Parliament -…— Mehbooba Mufti (@MehboobaMufti) June 24, 2024

उमर अब्दुल्ला ने शपथ लेने वाले सांसदों को दी बधाई

सीबीआई ने 5 मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET-UG के आयोजन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है। एजेंसी पुलिस द्वारा विभिन्न राज्यों में दर्ज मामलों को भी अपने दायरे में लाने के लिए कदम उठा रही है। अब्दुल्ला ने आज शपथ लेने वाले सभी सांसदों को बधाई दी और मांग की कि उत्तर कश्मीर लोकसभा सीट से निर्वाचित सांसद शेख अब्दुल राशिद उर्फ ​​इंजीनियर को रिहा किया जाए।

ये भी पढ़ें: JK News: श्रीनगर को विश्व शिल्प शहर के रूप में मिली मान्यता, LG मनोज सिन्हा ने जताई खुशी, बोले- यह सम्मान कारीगरों की मेहनत-प्रतिभा का प्रमाण

उन्होंने कहा कि मैं आज शपथ लेने वाले सभी सांसदों को बधाई देता हूं, जिनमें जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद भी शामिल हैं। यह हमारे लोकतंत्र के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि जबकि उत्तरी कश्मीर के लोगों ने इंजीनियर राशिद को चुना है, उन्हें शपथ लेने और अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया जाना चाहिए।

राशिद ने उमर अब्दुल्ला ने भारी मतों से दी थी मात

राशिद ने उमर अब्दुल्ला को लोकसभा चुनाव में दो लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया। वहीं, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन लोगों के साथ हो रहे अन्याय को पहचानना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जो जेल में बंद हैं, जो चुनाव में भाग लेने में असमर्थ हैं या भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं। हमारे सांसद इंजीनियर राशिद सहित सभी कैदियों के लिए न्याय की जोरदार मांग करेंगे। हम जम्मू-कश्मीर के बाहर की जेलों में बंद इन कैदियों को उनकी रिहाई तक तत्काल कश्मीर की जेलों में वापस भेजने की भी मांग करेंगे। अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी की मुख्य मांग 5 अगस्त, 2019 के बाद हिरासत में लिए गए सभी व्यक्तियों के लिए व्यापक माफी होगी।

ये भी पढ़ें: सिंधु जल संधि पर चर्चा के लिए भारत पहुंचा पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल, होटल के बाहर कड़ी सुरक्षा, क्या सुलझ सकता है यह विवाद?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें