Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: 'पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं', उमर अब्दुल्ला ने मोदी-शाह पर साधा निशाना

Jammu-Kashmir Assembly Election 2024 जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनाव से पहले नेताओं का एक-दूसरे पर जुबानी हमला जारी है। नेकां के उपाध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा के लिए तीन परिवारों को जिम्मेदार ठहराकर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
बड़गाम में चुनावी रैली में समर्थकों के साथ सेल्फी लेते उमर अब्दुल्ला। (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा के लिए तीन परिवारों को जिम्मेदार ठहराकर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं। अगर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे दी गई है तो उससे बातचीत क्यों नहीं हो सकती।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा आतंकी हिंसा के लिए लिए तीन परिवारों को जिम्मेदार ठहराती है जबकि देश के बाकी हिस्सों में इसके लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराती है। आतंकी हिंसा में पाकिस्तान की भूमिका संदेह से परे है।

'पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर का सबसे बड़ा नुकसान किया है'

बड़गाम और गांदरबल से चुनाव लड़ रहे उमर ने बड़गाम के नारबल में रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत में महबूबा मुफ्ती को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर का सबसे बड़ा नुकसान किया है। इसने ही भाजपा को जम्मू-कश्मीर में सत्ता तक पहुंचाया और आज भी यह पर्दे के पीछे भाजपा के साथ संपर्क में नजर आती है।

यह भी पढ़ें- J&K Election: जम्मू साउथ में वोटर्स की खामोशी बढ़ा रही प्रत्याशियों की बेचैनी, BJP-Congress में मुख्य मुकाबला

कश्मीरी कैदियों की रिहाई का उमर ने किया समर्थन

जेलों में बंद विभिन्न कश्मीरी कैदियों की रिहाई का समर्थन करते हुए उमर ने कहा कि सरकार को उन बंदियों के बारे में सोचना चाहिए, जिनके खिलाफ पिछले पांच सालों से कोई आरोप तय नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी अगली सरकार बनाती है तो पीएसए को निरस्त कर देगी और उन सभी बंदियों को सम्मान के साथ घर वापस लाने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें- 'BJP की A और B टीम बताने वाली पार्टी से समर्थन ले रहे फारूक अब्दुल्ला', इंजीनियर रशीद बोले- आरोप नहीं; सबूत है मेरे पास

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें