Move to Jagran APP

गांदरबल आतंकी हमले पर सीएम उमर अब्दुल्ला ने ऐसा क्या कह दिया कि भड़क गए लोग, सोशल मीडिया पर जमकर हुई ट्रोलिंग

Ganderbal Terror Attack जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में रविवार देर शाम को आतंकी हमला हुआ। इसमें एक डॉक्टर सहित 7 लोगों की जान चली गई। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर अपना बयान दिया। जिसमें उन्होंने इसे उग्रवादी हमला बताया। उमर अब्दुल्ला के इस हमले को आतंकी हमला न बताने पर लोग भड़क गए। लोगों ने उमर अब्दुल्ला के इस बयान की आलोचना की।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 21 Oct 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
गांदरबल आतंकी हमले को उमर अब्दुल्ला ने बताया उग्रवादी हमला (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में रविवार को हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला स्थित सोनमर्ग में रविवार देर शाम आतंकियों ने जेड मोड़ सुरंग परियोजना के शिविर में घुसकर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। जब आतंकी हमला हुआ उस वक्त श्रमिक मेस में खाना खाने जा रहे थे।

इस घटना की जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री ने निंदा की, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग उनके दिए बयान की आलोचना कर रहे हैं। गांदरबल के आतंकी हमले पर बयान देते हुए उमर अब्दुल्ला ने इसे 'उग्रवादी हमला' बताया। उन्होंने इस हमले पर आतंकवादी शब्द के इस्तेमाल से परहेज किया।

उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर किया था पोस्ट

सीएम उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर डरपोक और कायरतापूर्ण हमले की बेहद दुखद खबर। ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस उग्रवादी हमले में 2 की मौत हो गई है और 2-3 अन्य घायल हो गए हैं। मैं निहत्थे-निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) October 20, 2024

उमर अब्दुल्ला के बयान पर भड़के लोग

उमर ने लिखा कि प्रार्थना है कि घायल पूरी तरह से ठीक हो जाएं। गंभीर रूप से घायलों को एसकेआईएमएस, श्रीनगर रेफर किया जा रहा है। उमर अब्दुल्ला के इस पोस्ट के बाद लोगों ने उनकी आलोचना की। एक यूजर ने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री आतंकवादियों को आतंकवादी भी नहीं कह सकते।

दूसरे एक्स यूजर ने लिखा कि बधाई हो एनसी और आतंकवाद, दोनों ने जम्मू-कश्मीर में वापसी कर ली है। आपके परिवार का आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखने का इतिहास रहा है, कम से कम सार्वजनिक मंचों पर, उन्हें 'उग्रवादी ' जैसे नरम शब्दों का उपयोग करने के बजाय 'आतंकवादी' के रूप में संदर्भित करना शुरू करें।

यह भी पढ़ें- Ganderbal Terror Attack: मेस में खाना खा रहे थे श्रमिक, तभी घुसे आंतकी और 3 मिनट तक बरसाते रहे गोलियां

उमर अब्दुल्ला का विधानसभा क्षेत्र है गांदरबल

बता दें कि गांदरबल जम्मू-कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला का विधानसभा क्षेत्र है। वह गांदरबल से चुनाव जीतकर विधायक बने हैं। जिस शिविर पर हमला हुआ, वह जेड मोड़ सुरंग के पश्चिमी मुहाने पर सिंध नाले के पास है। रविवार रात करीब 8 बजे श्रमिक और अधिकारी मेस में खाना खाने जा रहे थे उसी दौरान आतंकियों ने उनपर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। आतंकी स्वचलित हथियारों से लगभग दो से तीन मिनट तक गोलीबारी करते रहे।

यह भी पढ़ें- 'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा, दोस्ती रखनी है तो...', गांदरबल हमले पर फारूक अब्दुल्ला ने PAK को सुनाई खरी-खरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।