Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farooq Abdullah: 'हमारे मुल्क को सावधानी बरतने की जरूरत', बांग्लादेश के हालातों पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने बांग्लादेश के हालातों पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो हुआ है वह रातों रात नहीं हुआ है। बांग्लादेश के हालात का सीधा असर भारत पर होता है। हमें हमारे मुल्क को पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि वहां हालात जल्द सुधर जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बांग्लादेश पर दी प्रतिक्रिया।

जागरण संवाददाता, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को बांग्लादेश के हालात पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हमें, हमारे मुल्क को पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। वहां क्या हो रहा है और आने वाले दिनों में वहां क्या होगा, इस पर नजर रखना बहुत जरूरी है।

आज यहां पत्रकारों से बातचीत में डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बांग्लादेश के हालात का सीधा असर भारत पर होता है। हमें वहां के हालात को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि वहां हालात जल्द सुधर जाएंगे। बांग्लादेश प्रयास करेगा कि उसके भारत के साथ संबंध मैत्रीपूर्ण बने रहें।

बांग्लादेश में रातों रात नहीं हुआ ये- फारूक अब्दुल्ला

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बांग्लादेश में जो हुआ है, वह रातों रात नहीं हुआ है। वहां एक लंबे समय से हालात लगातार बिगड़ रहे थे। बेरोजगारी बढ़ रही है, देश की अर्थव्यवस्था डूब रही थी और लोगों में गुस्सा लगातार बढ़ रहा था और फिर वहां लोगों ने सरकार का तख्तापलट दिया।

ये भी पढ़ें: Article 370 हटने के बाद हुए बड़े बदलाव, फिर भी कई चुनौतियों से जूझ रहा जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के लोग बेसब्री से कर रहे विधानसभा चुनाव का इंतजार- फारूक अब्दुल्ला

चुनाव आयोग के जम्मू-कश्मीर के दौरे के बारे में पूछे जाने पर डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इसमें कुछ खास नहीं है। चुनाव आयोग किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव से पहले हालात का जायजा लेने जाता है। चुनाव आयोग यहां आ रहा है , वह जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तिथि तय करेगा और इसमें ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग बेसब्री से विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं, अब इसमें और देरी सही नहीं होगी।

जम्मू कश्मीर वक्फ बोर्ड अधिनियम में संशोधन संबंधी खबरों संबंधी सवाल पर डा फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे इस बारे में काेई जानकारी नहीं है। जब वक्फ बोर्ड अधिनियम में संशोधन को लेकर कोई ठोस बात होगी, सरकार इस बारे में कोई राय मांगेगी,तब देखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Mata Vaishno Devi: मां वैष्णो देवी के बैटरी कार मार्ग पर लगी आग, श्रद्धालुओं की आवाजाही पर पड़ा असर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर