Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लोकतंत्र में विश्वास बढ़ने से पाकिस्तान निराश, जम्मू-कश्मीर में भेज रहा विदेशी आतंकवाद', स्वतंत्रता दिवस पर LG मनोज सिन्हा का हमला

Independence Day 2024 एजली मनोज सिन्हा ने कहा कि पिछले दिनों शांत जम्मू संभाग को अशांत करने का प्रयास किया गया। इस दौरान कई आतंकी हमले हुए। जिनमें हमारे वीर जवान बलिदान हो गए। साथ ही कई नागरिकों की भी जान गई। मैं उनके बलिदान को नमन करता हूं। आतंकवाद से निपटने के लिए हमें सुरक्षाबलों के साहस और देशभक्ति पर पूरा भरोसा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
Independence Day 2024: एलजी मनोज सिन्हा ने स्वतंत्रता दिवस पर साधा निशाना।

पीटीआई, श्रीनगर। Independence Day 2024: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बख्शी स्टेडियम में झंडा फहराया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान विदेशी आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर में भेज रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद में उल्लेखनीय गिरावट आई है।

एलजी सिन्हा ने कहा कि यहां किसी भी आतंकी संगठन का कोई शीर्ष नेतृत्व नहीं बचा है। हमले और पत्थरबाजी इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह गई है। उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकी समूहों में स्थानीय स्तर पर भर्ती में कमी और लोकतंत्र में लोगों के विश्वास के मजबूत होने से हमारा पड़ोसी देश निराश है।

दो वक्त की रोटी नहीं दे पा रहा पाकिस्तान

एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि जो देश अपने ही नागरिकों को दो वक्त की रोटी जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने में असमर्थ है, वह अस्थिरता पैदा करने और शांति भंग करने के लिए यहां विदेशी आतंकवादियों को भेज रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में जम्मू क्षेत्र में कुछ आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें कई सुरक्षाकर्मियों और नागरिकों की जान चली गई।

आतंक के खिलाफ युद्ध का समर्थन करेंगे स्थानीय लोग

मैं उनके बलिदान को नमन करता हूं। आतंकवाद से निपटने के लिए हमें सुरक्षाबलों के साहस और देशभक्ति पर पूरा भरोसा है और उन्हें पूरा मौका दिया गया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन जल्द ही ऐसी घटनाओं पर रोक लगाएगा।

उन्होंने कहा कि जम्मू के लोगों ने विशेष रूप से कभी भी आतंकवाद का समर्थन नहीं किया है और मुझे उम्मीद है कि लोग आतंक के खिलाफ युद्ध का समर्थन करेंगे। उपराज्यपाल ने पांच शौर्य चक्र सहित वीरता या सराहनीय सेवाओं के लिए लगभग 60 पदक हासिल करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस की सराहना की।

यह भी पढ़ें- Independence Day 2024 'पाक अपने लोगों को दो वक्त की रोटी नहीं दे पा रहा', मनोज सिन्हा ने पड़ोसी मुल्क पर कसा तंज