Move to Jagran APP

Anantnag News: 'अनुच्छेद 370 हटने के बाद सबसे बड़ा निशाना...', PDP मुखिया मुफ्ती ने बिना नाम लिए सरकार पर साधा निशाना

अनंतनाग (Anantnag-Rajouri Seat) में सोमवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीडीपी सबसे बड़ा निशाना बनी। मुफ्ती ने कहा कि हमारे नेताओं को पार्टी छोड़ने के लिए लालच तक दिया गया। इस लेख के माध्यम से पढ़ें उन्होंने और क्या आरोप लगाए।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 08 Apr 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीडीपी बनी सबसे बड़ा निशाना-महबूबा। फाइल फोटो

पीटीआई, अनंतनाग। केंद्र सरकार (PM Modi) पर अप्रत्यक्ष तौर पर हमला करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti) ने सोमवार को आरोप लगाया कि 2019 में अनुच्छेद 370 (Article 370) को निरस्त करने के बाद उनकी पार्टी "सबसे बड़ा निशाना" बन गई और उसके नेता को इससे अलग होने के लिए या तो लालच दिया गया या ब्लैकमेल किया गया।

नाम लिए बना केंद्र सरकार पर साधा निशाना

अनंतनाग-राजौरी सीट (Anantnag-Rajouri Seat) से आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) लड़ रहीं। महबूबा यहां बिजबेहरा में अपने पिता और पीडीपी (PDP News) संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर जाने के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं। पीडीपी प्रमुख ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि मैंने 2019 के बाद उनके उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश की और मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को कई चीजों का सामना करना पड़ा है।

मेरी आवाज संसद तक पहुंची तो उन्हें दिक्कत हो सकती है-मुफ्ती

इसके कारण कठिनाइयां हुईं। लेकिन मैं अपनी जिद्द पर अड़ी रही। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि अगर मेरी आवाज संसद तक पहुंची तो उन्हें दिक्कत हो सकती है। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir News) और लद्दाख (Ladakh News) की वास्तविक स्थिति सामने आ जाएगी और जो लोग यह दावा करते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सब कुछ सामान्य है। वे बेनकाब हो जाएंगे। मुफ्ती ने ये भी कहा कि इसीलिए वे मुझे संसद से बाहर रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कभी रिमोट से चलाते थे राजनीति, आज खुद अस्तित्व के लिए जूझ रहे पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद

मैंने उत्पीड़न के खिलाफ उठाई आवाज-पीडीपी नेता

महबूबा बोलीं मैंने अपने स्तर पर प्रयास किया है। मैं एक शक्तिशाली व्यक्ति नहीं हूं लेकिन मैंने उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई है। हमारी आदिवासी आबादी, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ी लोगों को उत्पीड़न का सामना करना पड़ा क्योंकि ऐसा लगता था कि उनकी बात सुनने वाला कोई नहीं था।

पीडीपी नेता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग, विशेष रूप से मेरे अपने लोग मैंने जो किया है उसका सम्मान करेंगे और मेरी आवाज को मजबूत करेंगे। अनंतनाग-राजौरी सीट पर प्रतिस्पर्धा के बारे में पूछे जाने पर, जहां सात मई को मतदान होगा।

चुनाव में गुलाम नबी आजाद से है मुकाबला

पीडीपी नेता ने कहा कि लोकतंत्र में हर कोई प्रतिस्पर्धा कर सकता है और आप किसी को नहीं रोक सकते। बता दें कि महबूबा का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ, डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और अपनी पार्टी के जफर इकबाल मन्हास से है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की इस सीट से ठोकेंगी चुनावी ताल, NC से होगी कांटे की टक्कर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें