Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: श्रीनगर सीट से PDP उम्मीदवार ने किया स्वीकार, पांच साल में आतंकी हिंसा में आई कमी

श्रीनगर लोकसभा सीट (Srinagar Lok Sabha Seat 2024) से अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार वहीद उर रहमान परा ने केंद्र सरकार की आतंकवाद नीति की जमकर सराहना की है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में कश्मीर में आतंकी हिंसा न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है। वहीद परा का खुद की पार्टी की नीतिगत राय के उलट रुख दिखा।

By naveen sharma Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 13 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
Srinagar Lok Sabha Seat: PDP उम्मीदवार ने किया स्वीकार, पांच साल में आतंकी हिंसा में आई कमी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। (Jammu Kashmir Hindi News) कारावास मुक्त जम्मू-कश्मीर और सम्मानजनक जिंदगी के नारे के साथ श्रीनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पर अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उम्मीदवार वहीद उर रहमान परा ने भी सोमवार को मान लिया कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य में व्यापक सुधार आया है।

बीते पांच वर्षों में आतंकी हिंसा न्यूनतम स्तर पर-वहीद परा

उन्होंने कहा कि कश्मीर में बीते पांच वर्षों में आतंकी हिंसा अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है। परा का यह बयान पीडीपी की नीतिगत राय के खिलाफ है, क्योंकि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti) व अन्य नेता यही दावा करते हैं कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा घटने के बजाय बढ़ी है।

पुलवामा के नेयरा में वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में वहीद परा ने कहा कि बीते पांच वर्ष में यहां आतंकी हिंसा में उल्लेखनीय कमी आई है। केंद्र सरकार और प्रदेश प्रशासन ने लोगों में सुरक्षा एवं विश्वास की भावना बहाल करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: Maa Vaishno Devi: बदलते मौसम के बीच वैष्णो देवी की यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह, पंजीकरण को लेकर लग रही लंबी कतार

मैं युवाओं में मतदान के लिए जोश देखकर उत्साहित-वहीदा

इसके चलते ही आम मतदाता बेखौफ होकर मतदान केंद्र तक पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग, मीडिया और प्रशासन सभी से आग्रह करूंगा कि वह अपनी जिम्मेदारी का पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता और ईमानदारी से निर्वाह करें ताकि यहां लोकतंत्र मजबूत हो और लोगों का चुनाव प्रक्रिया में विश्वास बना रहे। उन्होने कहा कि मैं युवाओं में मतदान के लिए जोश देखकर उत्साहित हूं। इसे एक सकारात्मक शुरुआत माना जाए।

पीडीपी उम्मीदवार ( Srinagar PDP Candidate News) ने प्रदेश प्रशासन का नाम लिए बगैर कहा कि यहां कुछ लोग हैं, कुछ ताकते हैं जो नहीं चाहती कि यहां लोकतंत्र मजबूत हो। वह यहां चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही हैं और कुछ खास लोगों की मदद कर रही है।

उन्होंने दावा किया कि हमारी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को बीते दो दिनों के दौरान हिरासत में लिया गया है। कई जगह हमारे कार्यकर्ताओं व समर्थकों को धमकाया गया है। उन्होंने कहा कि हमने एक ही नारा दिया है कि केस फ्री, जेल फ्री जम्मू कश्मीर, लाइफ विद डिग्निटी। यही कश्मीरियों को चाहिए।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मनोज पांडे इस माह हो रहे रिटायर, जम्मू-कश्मीर में जवानों से कही ये बात