Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिटलर के बाद नेतन्याहू सबसे बड़े आतंकवादी', नसरल्लाह को शहीद बताने के बाद महबूबा ने दिया एक और बयान

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना एडॉल्फ हिटलर से की है। उनका कहना है कि नेतन्याहू ने फलस्तीन और लेबनान को गैस चैंबर में बदल दिया है। महबूबा ने इससे पहले इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा की थी। महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर भी निशाना साधा।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
महबूबा मुफ्ती ने बेंजामिन नेतन्याहू पर बोलीं हमला (फाइल फोटो)

पीटीआई, श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एडॉल्फ हिटलर के बाद सबसे बड़े आतंकवादी हैं क्योंकि यहूदी नेता ने फलस्तीन और लेबनान को गैस चैंबर में बदल दिया है। महबूबा ने इससे पहले इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा की थी और लेबनान और फलस्तीन के लोगों को समर्थन देने के लिए एक दिन के लिए अपना चुनाव अभियान रद्द कर दिया था।

'नेतन्याहू वास्तव में एक अपराधी'

महबूबा ने पीटीआई से कहा कि अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय ने नेतन्याहू के खिलाफ फैसला सुनाया है। इस घटना ने साबित कर दिया है कि वह वास्तव में एक अपराधी हैं जिसने फलस्तीन में हजारों लोगों को मार डाला है और अब लेबनान में भी ऐसा ही कर रहा है। कोई भी निंदा पर्याप्त नहीं है।

नेतन्याहू को हिटलर के बाद सबसे बड़ा आतंकी करार देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हिटलर ने लोगों को मारने के लिए गैस चैंबर बनाए थे लेकिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन और लेबनान को गैस चैंबर में बदल दिया है जहां वे हजारों लोगों को मार रहे हैं।

हम महात्मा गांधी के समय से ही फलस्तीन के साथ- महबूबा

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि नेतन्याहू शासन के साथ संबंध रखने का सरकार का फैसला गलत है। एक शासन के साथ संबंध रखना और लोगों को मारने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हथियारों और ड्रोन की आपूर्ति करना, मुझे लगता है कि एक गलत फैसला है। उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी के समय से ही फलस्तीन के साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ें- 'बांग्लादेश-पाकिस्तान में हिंदुओं की हत्या पर चुप्पी', BJP बोली- नसरल्लाह की मौत पर घड़ियाली आंसू बहा रही महबूबा मुफ्ती

भाजपा पर जमकर बोला हमला

मारे गए हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को शहीद बताने वाले उनके ट्वीट पर भाजपा की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भगवा पार्टी को नसरल्लाह हत्या के खिलाफ देश में हो रहे आक्रोश को देखना चाहिए।

पीडीपी प्रमुख ने कहा ने कहा कि भाजपा मुझे क्या बताएगी? वे वही हैं जो कठुआ में आठ साल की बच्ची के बलात्कारियों के साथ खड़े थे। वे दोषी आज अपनी सजा काट रहे हैं। बलात्कारियों का समर्थन करने के लिए मुझे उनके दो मंत्रियों को हटाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि भाजपा फलस्तीन के लोगों के लिए नसरल्लाह के लंबे संघर्ष के बारे में क्या जानते हैं? उन्हें देखना चाहिए कि कश्मीर, लखनऊ और देश के अन्य हिस्सों में कितने लोग निकल रहे हैं और शहीद के लिए नारे लगा रहे हैं। उन्हें एहसास होना चाहिए कि उनकी सोच कितनी गलत है।

यह भी पढ़ें- 'हर घर से निकलेगा हिजबुल्लाह', नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन; लगे विवादित नारे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें