Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती का विधानसभा के चुनावी नतीजों पर दिया बयान, बोलीं- चुनाव में हार जीत चलती रहती है

चार राज्यों के विधानसभा के चुनावी नतीजों को लेकर कई नेताओं ने अपना बयान दिया है और इसको लेकर जम्मू कश्मीर की राजनैतिक पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी अपना बयान दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव में हार-जीत तो होती रहती है और मुझे उम्मीद है कि जो 2024 का इलेक्शन होगा उसमें बेहतर करेंगे।

By Shoyeb AhmedEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 03 Dec 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा के चुनावी नतीजों पर दिया अपना बयान (फाइल फोटो)

एजेंसी, श्रीनगर। चार राज्यों में विधानसभा के चुनावी नतीजों को लेकर कई नेताओं के बयान आ रहे हैं। इसको लेकर जम्मू कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी अपना बयान दिया है। उन्होंने कुपवाड़ा में पार्टी सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव में तो हार-जीत होती रहती है।

उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ से विपक्ष है, दूसरी तरफ से सरकार की पूरी ताकत है। एजेंसी, पैसा व चुनाव आयोग है, तो ऐसे में चुनाव में हारना-जीतना चलता रहता है। मुझे उम्मीद है कि जो 2024 का इलेक्शन होगा, उसमें विपक्षी दल बेहतर करेंगे।

चुनाव की बात बाद करेंगे बाद में- महबूबा मुफ्ती

चुनाव में देरी को लेकर पूछे जाने पर महबूबा ने कहा मैं यहां लोगों की समस्याएं और पीड़ा सुनने आई थी। हम चुनाव के बारे में फिर कभी बात करेंगे। उन्होंने पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) में हो रही आंतरिक कलह का खंडन किया और कहा कि गठबंधन मजबूत है और कहा कि छोटे-मोटे झगड़े होते रहते हैं लेकिन पीएजीडी मजबूत है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 3, 2023

कल मिजोरम राज्य के आएंगे नतीजे 

आज चार राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान व तेलंगाना राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर गिनती जारी है और तीन राज्यों के नतीजों में बीजेपी आगे चल रही है। कल यानी सोमवार को मिजोरम राज्य के नतीजों की घोषणा की जाएगी।

पांचो राज्यों के विधानसभा के चुनावी नतीजों से पहले सभी राज्यों के राजनैतिक दलों ने अपनी जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। अब इनके नतीजे सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अब ट्रांसपोर्ट नगर में फास्टैग से कटेंगे पार्किंग चार्ज, नहीं करना होगा एक्सट्रा भुगतान; जानें कैसे मिलेगा लाभ