Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: मुफ्त बिजली, 12 सिलेंडर और वाटर टैक्स खत्म; PDP ने घोषणा पत्र में किए कई वादे

जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि वो मुफ्त बिजली के साथ ही पानी पर टैक्स को खत्म कर देंगे। इसके साथ ही भर्ती प्रक्रियाओं में भी तेजी लाएंगी। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जारी किया घोषणा पत्र।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हम 200 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे।

पीडीपी ने जारी किया घोषणा पत्र

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के मेनिफेस्टो को जारी किया है। उन्होंने अपने घोषणा पत्र में कहा कि हम 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे, हम पानी पर टैक्स खत्म करना चाहते हैं, पानी के लिए मीटर नहीं होने चाहिए। जिन गरीबों के घर में एक से छह लोग हैं, उनके लिए हम मुफ्ती मोहम्मद सईद योजना फिर से लागू करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें मिलने वाला चावल और राशन पर्याप्त नहीं है, इसलिए हम गरीबों को साल में 12 सिलेंडर देंगे...।

ये भी पढ़ें: NC-कांग्रेस के साथ क्या गठबंधन करेगी PDP? महबूबा मुफ्ती बोलीं- हमारा एजेंडा अपनाएंगे तो हम पीछे-पीछे चलेंगे

घोषणापत्र में की ये प्रमुख घोषणाएं

  • 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली।
  • पानी पर टैक्स खत्म।
  • गरीबों को साल में 12 सिलेंडर का लाभ।
  • विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन के लाभ को करेंगी दोगुना।

तीन चरणों में होंगे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव

इसके साथ ही पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन आदि जैसी सामाजिक सुरक्षा को दोगुना करेंगे...। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण के मतदान एक अक्टूबर को होंगे। इसके साथ ही चुनाव का परिणाम चार अक्टूबर को आएंगे।

ये भी पढ़ें: J&K Election: कांग्रेस और नेकां के गठबंधन से टेंशन में संभावित उम्मीदवार, टिकट कटने का सता रहा डर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर