Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कश्मीर तो दूर हमने भाजपा को जम्मू सीट तक नहीं जीतने दी', महबूबा मुफ्ती के बयान पर उमर अब्दुल्ला का पलटवार

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के जम्मू-कश्मीर को भारत में विलय में अब्दुल्ला परिवार की भूमिका पर दिए बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें महबूबा मुफ्ती की आदत हो गई है और उन्हें याद दिलाया कि एनडीए का हिस्सा होने के बावजूद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को जम्मू-कश्मीर में घुसने नहीं दिया था।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 20 Sep 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

एएनआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir Assembly Elections: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच पार्टियों में कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है। पीडीपी प्रमुख महबूबा ने शुक्रवार कहा था कि पीएम मोदी को अब्दुल्ला परिवार का आभारी होना चाहिए क्योंकि उन्होंने जम्मू-कश्मीर को भारत में विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

महबूबा मुफ्ती पर उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया

महबूबा के इस बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें इसकी आदत हो गई है, महबूबा मुफ्ती साहिबा को मैं इस बात का याद दिलाऊं कि हम एनडीए का हिस्सा जरूर रहे लेकिन हमने हमने कभी भी भारतीय जनता पार्टी को जम्मू-कश्मीर में घुसने नहीं दिया था।

'कश्मीर तो दूर की बात हमने जम्मू भी नहीं जीतने दिया'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एनडीए का हिस्सा होने के बावजूद हमने भारतीय जनता पार्टी को जम्मू की संसदीय सीट नहीं जीतने दी। कश्मीर तो दूर की बात है।

भाजपा को लाने वाल जम्मू कश्मीर के लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि कौन हैं। बदकिस्मती से 2014-15 के लिए माफी मांगे वह अपने गुनाहों को हमारे जिम्मे ठहराने की कोशिश कर रही हैं।

तीन चरणों में हो रहे चुनाव

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में चुनाव हो रहा है। पहले चरण का चुनाव 18 सितंबर को हुआ था। दूसरे चरण का चुनाव 25 सितंबर को होगा। वहीं, तीसरे चरण का चुनाव 1 अक्टूबर को होगा। विधानसभा चुनाव के परिणाम आठ अक्टूबर को सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- PM मोदी पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार, बोलीं- आपको अब्दुल्ला परिवार का आभारी होना चाहिए, उमर के समर्थन में आईं PDP प्रमुख