Move to Jagran APP

PM Modi In Kashmir: कल कश्मीर आ रहे PM मोदी, योग के बाद देंगे कई सौगात, आतंकी हमलों के बाद जानिए कैसा रहेगा सुरक्षा घेरा

PM Modi In Kashmir अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पीएम मोदी कश्मीर के डल झील के किनारे योग करेंगे। पीएम मोदी कल ही कश्मीर पहुंच जाएंगे। इसके बाद वे करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। हाल ही में हुए लगातार चार आतंकी हमलों से जम्मू दहल गया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Wed, 19 Jun 2024 12:25 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 12:25 PM (IST)
PM Modi In Kashmir: कल कश्मीर जाएंगे पीएम मोदी, सुरक्षा चाक चौबंद

राज्य ब्यूरो, जम्मू। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कश्मीर आएंगे। वह श्रीनगर में डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआइसीसी) में छह हजार लोगों के साथ सूर्य नमस्कार करेंगे। पीएम मोदी 20 जून को ही श्रीनगर पहुंच जाएंगे और अगले दिन सुबह योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

हाल ही में हुए चार आतंकी हमलों के बाद पीएम मोदी की सुरक्षा का कड़ा प्रबंध किया है। सुरक्षा तैयारियों से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि पीएम की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले एसपीजी का एक दस्ता बुधवार, 19 जून को शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआइसीसी) को अपने कब्जे में ले लेगा।

ऐसी रहेगी सुरक्षा

वीरवार की दोपहर तीन बजे के बाद डल झील में नेहरू पार्क से आगे चार चिनारी तक आम लोगों के नौका विहार पर भी रोक रहेगी। झील में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और बीएसएफ के वाटरविंग के दस्ते सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। एसकेआइसीसी परिसर की सुरक्षा को सुनिशचित बनाने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है।

रेड जोन घोषित

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर पूरे कश्मीर में विशेषकर श्रीनगर शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। श्रीनगर शहर को अस्थायी तौर पर रेड जोन घोषित करते हुए किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति या संस्था द्वारा ड्रोन और क्वार्डकाप्टर उड़ाने पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

आतंकरोधी अभियान भी तेज

बता दें कि प्रधानमंत्री 21 को योग दिवस पर एसकेआइसी में सूर्य नमस्कार करेंगे। एसकेआइसी की तरफ आने जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस और केंद्रीय अर्धसैन्यबलों को तैनात किया गया है। श्रीनगर समेत प्रदेश के सभी इलाकों में स्थित सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही कई संवोदनशीन इलाकों में आतंकरोधी अभियान भी तेज किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Doda Terror Attack मामले में पति-पत्नी समेत तीन से पूछताछ, आतंकियों को खाना खिलाने का संदेह

इनकी रहेगी तैनाती

उन्होंने बताया कि श्रीनगर शहर और उसके साथ सटे कस्बों में सभी संबंधित सुरक्षा अधिकारिसों को अपने-अपने क्षेत्र में सभी संदिग्ध तत्वों की निगरानी का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए पूर्व सक्रियता की नीति को अपनाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा सभी चिह्नित स्थानों पर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के क्यूआरटी, क्यूएटी और सीआरटी को तैनात किया गया है।

इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे पीएम

योग शिविर के बाद प्रधानमंत्री दो अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे और जम्मू-कश्मीर समेत देश के विभिन्न राज्यों की जनता को करोड़ों रुपये की परियोजनाएं भी समर्पित करेंगे। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद ग्रहण करने के बाद नरेन्द्र मोदी का यह पहला कश्मीर दौरा है।

यह भी पढ़ें- Jammu Weather Update: कठुआ में टूटा 40 साल का रिकॉर्ड, 48.5 डिग्री पहुंचा तापमान, झुलसा रही लू, सड़कों पर गर्मी का कर्फ्यू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.