Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Srinagar: कश्मीर देश का मस्तक, परिवारवाद पर निशाना... श्रीनगर में प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें

PM Modi in Srinagar प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीनगर (Srinagar News) दौरे पर रहे। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने देश को 6400 करोड़ के करीब 43 विकास कार्यों से जुड़ें प्रोजेक्ट समर्पित किए। पीएम मोदी धारा 370 हटने के बाद आज पहली बार कश्मीर आए। उन्होंने रैली के दौरान संबोधन में कश्मीर से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें भी कहीं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 07 Mar 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
PM Modi in Srinagar: श्रीनगर में प्रधानमंत्री के संबोधन की दस बड़ी बातें

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। PM Modi in Srinagar: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज श्रीनगर दौरे पर रहे। इस बीच उन्होंने देश को बख्शी स्टेडियम से 6400 करोड़ की 53 विकास परियोजनाओं की सौगात दीं।धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री ( PM Narendra Modi in Srinagar) की यह पहली कश्मीर यात्रा रही। आइए, कश्मीर से जुड़ी उन दस महत्वपूर्ण बातों को जानते हैं जिन्हें प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा...

पीएम मोदी ने संबोधन में कश्मीर को कहीं ये दस बातें...

1.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार के चलते जम्मू-कश्मीर बैंक की कमर टूट गई। लोगों का पैसा डूबने जा रहा था। उस दौरान हमने बैंक को एक हजार करोड़ देकर मदद की।

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से भाजपा को जोड़ते हुए कहा कि यहां झीलों में कमल खिलता है और भाजपा का चिह्न भी कमल ही है।

3. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से भाजपा का नाता सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि 370 का फायदा आम कश्मीरी को था या फिर कुछ राजनीतिक परिवार अपने फायदे के लोगों को गुमराह कर रहे थे।

4. प्रधानमंत्री ने कहा कि धारा 370 खत्म होने के बाद नौजवानों की भावनाओं का सम्मान हो रहा है। उन्हें रोजगार के नए अवसर मिल रहे हैं।

5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन में कहा कि आज यहां से स्वदेश दर्शन योजना के तहत छह परियोजनाएं देश को समर्पित की गई हैं। इसके अलावा स्वदेश दर्शन स्कीम के अगले चरण का भी शुभारंभ हुआ है।

6. जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य स्थानों के लिए करीब 30 परियोजनाओं की शुरुआत की गई है।

7.जम्मू कश्मीर केवल एक क्षेत्र नहीं है, यह भारत का ऊंचा उठा मस्तक है, जो सम्मान और विकास का प्रतीक है। इसलिए विकसित जम्मू कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता है।

8. एक जमाना था जब देश के कानून जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होते थे, लेकिन आज देखिए कश्मीर से ही पूरे देश के लिए विभिन्न योजनाएं लागू हो रही हैं।

9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धरती के स्वर्ग पर आने की यह अनुभूति वर्णन से परे है। यह वह नया जम्मू कश्मीर है जिसका इंतजार है हमें दशकों से था।

10. पीएम मोदी ने इस बीच श्यामाप्रसाद मुखर्जी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनौतियों को पार करने का हौसला है।

यह भी पढ़ें- Article 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री का पहला कश्मीर दौरा आज, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात; जानें और क्या रहेगा खास

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें