Move to Jagran APP

Jammu-Kashmir: बारामूला में पुलिस ने TRF के चार सदस्य किए गिरफ्तार, पिस्तौल व 12 कारतूस समेत दो ग्रेनेड बरामद

उत्तरी कश्मीर के बारामुला से पुलिस ने बुधवार को चार द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के सक्रिय सदस्यों के एक मॉडयूल को नष्ट किया है। पुलिस ने TRF के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया जिनमें से दो ओवरग्राउंड वर्कर और दो आतंकी हैं। दोनों आतंकियों की पहचान गुलाम हसन मीर और मुख्तार अहमद खान है तो वहीं दोनों वर्कर का नाम अल्ताफ अहमद राथर और फारूक अहमद नकीब है।

By naveen sharmaEdited By: Shoyeb AhmedPublished: Wed, 01 Nov 2023 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 06:49 PM (IST)
बारामूला में पुलिस ने TRF के एक मॉडयूल को नष्ट किया है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Police Arrested TRF Terrorists In Baramulla: पुलिस ने बुधवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सक्रिय द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के एक मॉडयूल को नष्ट करते हुए उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो ओवरग्राउंड वर्कर और दो आतंकी हैं। दोनों आतंकी मंगलवार को पकड़े गए थे। इन चारों से पूछताछ जारी है।

आंतकियों की सूचना मिलने पर पुलिस ने लगाया था नाका 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बारामुला पुलिस ने सेना (Barmulla Police) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों के साथ मिलकर नाराधिरी डांगरपोरा में बीते मंगलवार को एक नाका लगाया था। यह नाका डांगरपोरा में आतंकियों को देखे जाने की सूचना के आधार पर लगाया था।

नाका पार्टी ने दो आतंकियों गुलाम हसन मीर और मुख्तार अहमद को गिरफ्तार किया। इन दोनों के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 12 कारतूस और दो ग्रेनेड मिले थे। इन दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह टीआरएफ में कुछ समय पहले ही सक्रिय हुए हैं और टार्गेट किलिंग की एक वारदात को अंजाम देने का मौका तलाश रहे थे।

ये भी पढ़ें- बारामुला में आंतकी हमलों की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

आतंकियों ने पूछताछ के दौरान ये बताया

गुलाम हसन मीर और मुख्तार अहमद ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह टीआरएफ के दो ओवरग्राउंड वर्करों अल्ताफ अहमद राथर और फारूक अहमद नकीब के साथ भी संपर्क में है। यह दोनों ओवरग्राउंड वर्कर कुंजर में रहते हैं। पुलिस ने अल्ताफ और फारूक अहमद को उनके ठिकानों से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह चारों जेल में बंद टीआरएफ के आतंकी मुदस्सिर अहमद शेख के जरिए ही आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं। यह चारों उत्तरी कश्मीर में और गुलाम कश्मीर में बैठे आतंकी सरगनाओं के साथ इंटरनेट मीडिया के जरिए लगातार संपर्क में थे।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास बारूदी सुरंग विस्फोट, सेना के तीन जवान घायल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.