Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: सुरक्षाबलों ने नाकाबंदी कर दो आतंकी दबोचे, पिस्तौल व मैगजीन सहित विस्फोटक पदार्थ और कारतूस बरामद

दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो स्थानीय आतंकियों को हथियार व अन्य साजो सामान के साथ गिरफ्तार किया है। इन दोनों आतंकियों को बीती शाम पकड़ा गया। अनंतनाग स्थित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को अपने तंत्र से मिली थी आतंकियों के गुजरने की सूचना। फिलहाल पकड़े गए दोनों आतंकियों से पूछताछ जारी है।

By naveen sharmaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 12 Dec 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को हथियार व अन्य सामान के साथ किया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Two Terrorist Arrested In South Kashmir: सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो स्थानीय आतंकियों को हथियार व अन्य साजो सामान के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया है और पकड़े गए दोनों आतंकियों से पूछताछ जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, यह दोनों आतंकी बीती शाम पकड़े गए हैं।

अनंतनाग स्थित एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को अपने तंत्र से सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी दक्षिण कश्मीर में राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले हैं।

जबलीपोरा में लगाया गया विशेष नाका

इस सूचना के आधार पर ही पुलिस ने सेना के साथ मिलकर जबलीपोरा में एक जगह विशेष पर नाका लगाया। नाका पार्टी ने वहां से गुजरने वाले वाहनों की निगरानी शुरू कर दी। इस दौरान संदेह होने पर कई वाहनों को रोककर उनकी तलाशी भी ली गई।

ये भी पढ़ें- पाक आतंकी सहित पांच के खिलाफ आरोप पत्र दायर, आरोपितों में दो नाबालिग भी शामिल; पाकिस्तानी कमांडर फरार

नाकाबंदी देख वापस मुढ़ने लगे आतंकी

इस दौरान दो आतंकी जो वहां से गुजर रहे थे, नाका देखकर वहां से वापस मुढ़ने लगे। नाके पर तैनात जवानों ने उनके इरादे को विफल करते हुए उन्हें पकड़ लिया गया। उनकी तलाशी ली गई और उनके पास से एक पिस्तौल दौ मैगजीन , 30 कारतूस व अन्य विस्फोटक पदार्थ मिले। दोनों को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों से पूछताछ है जारी

संबधित अधिकारियों के अनुसार,पकड़े गए दोनों आतंकियों से पूछताछ जारी है। उनके अन्य साथियों को चिह्नित कर उनकी धरपकड़ के लिए भी एक विशेष दल बनाया गया है। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

ये भी पढे़ं- अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद और पत्नी से तलाक मामले में उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर किया इमोशनल पोस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर