Move to Jagran APP

Srinagar News: बलिदानी DSP के हत्यारे आतंकियों का मकान पुलिस ने किया अटैच, जब्त करने की प्रक्रिया शुरू

बुधवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के तुरीगाम इलाके में पुलिस ने एक मकान को अटैच कर दिया है और इसके जब्त करने की प्रक्रिया भी जारी कर दी है। यह वही मकान है जहां पुलवामा हमले के गुनाहगारों में शामिल जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी छिपे थे और उन्हें मार गिराने के अभियान में डीएसपी अमन ठाकुर और एक सैन्यकर्मी बलिदानी हो गए थे।

By naveen sharmaEdited By: Shoyeb AhmedPublished: Wed, 01 Nov 2023 10:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 10:31 PM (IST)
बलिदानी डीएसपी के हत्यारे आतंकियों का ठिकाना बना मकान पुलिस ने किया अटैच

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Police Attached House In Kulgam: पुलिस ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के (तुरीगाम) कुलगाम में एक मकान को अटैच कर दिया। यह वही मकान है, जहां पुलवामा हमले के गुनाहगारों में शामिल जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकी छिपे थे।

उन्हें मार गिराने के अभियान में डीएसपी अमन ठाकुर और एक सैन्यकर्मी बलिदानी हो गए थे। यह मुठभेड़ 25 फरवरी 2019 को हुई थी।

पुलिस ने ये बताया

इस पर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों के पारिस्थितिक तंत्र को नष्ट करने के लिए प्रशसन ने अब आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली संपत्तियों को भी अटैच और जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर रखी है।

तुरीगाम में सन्नाउल्लाह मीर के मकान में ही जैश के तीन कुख्यात आतंकियों ने ठिकाना बना रखा था। तीनों आतंकी हमले के षडयंत्र में भी शामिल थे। इन आतंकियों को मार गिराने के अभियान में ही डीएसपी अमन ठाकुर समेत दो सुरक्षाकर्मी बलिदानी हुए थे।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास बारूदी सुरंग विस्फोट, सेना के तीन जवान घायल

यह मकान आंतकियो का था ठिकाना

जांच में पता चला है कि यह मकान आतंकियों का पक्का ठिकाना था। दक्षिण कश्मीर में विभिन्न आतंकी हमलों का षड्यंत्र इसी मकान में रचा गया है। फरवरी 2019 के बाद भी कई बार इस मकान का राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल हुआ है। सभी आवश्यक कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद और अदालत की अनुमति के आधार पर ही पुलिस ने बुधवार को इस मकान को अटैच किया।

आम नागरिकों को फिर सचेत किया जाता है कि वे जाने-अंजाने किसी भी तरह से आतंकियों का सहयोग न करें, उन्हें अपने घर, खेत या बाग में ठिकाना न बनानें दे, ऐसा करने पर उनकी संपत्ति अटैच हो सकती है। अगर किसी जगह आतंकी जबरन उनके संसाधनों का प्रयोग करते हैं तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

ये भी पढ़ें- बारामूला में पुलिस ने TRF के चार सदस्य किए गिरफ्तार, पिस्तौल व 12 कारतूस समेत दो ग्रेनेड बरामद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.