Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिटायर्ड SSP मर्डर मामले में पुलिस की कार्रवाई, आतंकियों की जानकारी देने पर रखा 5 लाख का इनाम; अजान देते समय मारी थी गोली

बारामूला में सुबह मस्जिद में अजान दे रहे एक एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की आतंकियों ने गोली मार हत्या कर दी। वहीं अब इस मामले में पुलिस ने आरोपियों की जानकारी देने पर इनाम की घोषणा की है। उन्होंने पोस्टर चस्पा किए। जिसमें लिखा था कि जो कोई भी व्यक्ति मीर की हत्या के संबंध में कोई उपयोगी जानकारी प्रदान करेगा उसे 5 लाख रुपये इनाम मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 30 Dec 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
रिटायर्ड SSP मर्डर मामले में पुलिस की कार्रवाई, आतंकियों की जानकारी देने पर रखा 5 लाख का इनाम

एजेंसी, श्रीनगर। Retired SSP murder in  Baramulla: उत्तरी कश्मीर में गंटमुला(बारामूला) में रविवार की सुबह मस्जिद में अजान दे रहे एक एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की आतंकियों ने गोली मार हत्या कर दी।

वारदात के बाद आतंकी फरार हो गए। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। वहीं, अब इस मामले में पुलिस ने आरोपियों की जानकारी देने पर इनाम की घोषणा की है।

आतंकियों की जानकारी देने पर 5 लाख का इनाम घोषित

पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी देने पर 5 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। बता दें कि 24 दिसंबर की सुबह जब 72 वर्षीय सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफ़ी मस्जिद में अजान दे रहे थे उसी दौरान आतंकवादियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

व्यक्ति की जानकारी होगी गुप्त

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने इनाम का ऐलान किया। उन्होंने पोस्टर चस्पा किए। जिसमें लिखा था कि जो कोई भी व्यक्ति मीर की हत्या के संबंध में कोई उपयोगी जानकारी प्रदान करेगा, उसे 5 लाख रुपये नकद का इनाम दिया जाएगा। पुलिस ने कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

एसएसपी रैंक से सेवानिवृत्त हुए थे मोहम्मद शफी

पुलिस ने लोगों से ऐसी जानकारी के लिए बारामूला के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) या शीरी पुलिस स्टेशन के SHO से संपर्क करने की अपील की है। मोहम्मद शफी जम्मू कश्मीर पुलिस में एसएसपी रैंक से सेवानिवृत्त हुए थे।

बारामुला-उड़ी मार्ग पर स्थित गंटमुला में एक बड़ा सैन्यप्रतिष्ठान है। गंटमुला में आने जाने के विभिन्न रास्तों पर पुलिस और सेना की अलग अलग पढ़ताल चौकियां हैं। इसके अलावा जिस मस्जिद में आतकियों ने वारदात को अंजाम दिया है, वह भी एक सुरक्षा प्रतिष्ठान के निकट है।

 यह भी पढ़ें-  Jammu Kashmir News: बारामूला में अजान दे रहे रिटायर्ड SSP की गोली मारकर हत्या, जनाजे में उमड़ी लोगों की भीड़

जनाजे में उमड़ी लोगों की भीड़

सेवानिवृत्त जम्मू-कश्मीर के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफी का पार्थिव शरीर जब उनके घर पर पहुंचा तो पूरे क्षेत्र में मातम छा गया। शोक जताने के लिए बड़ी संख्या में लोग उनके घर पर पहुंचे थे। वहीं दोपहर बाद जब उन्हें सुपर्द-ए-खाक करने को ले जाया जा रहा था तो हजारों की भीड़ जमा थी। लोग हमला करने वाले आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-  Jammu: इबादत स्थल पर एक नमाजी की हत्या करने वाले इस्लाम के दुश्मन, सेवानिवृत SSP की हत्या पर राजनैतिक पार्टियों ने की निंदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर