Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: वर्दी में Reels नहीं बना पाएंगे पुलिसकर्मी, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर में पुलिस प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए वर्दी संहिता का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने परिपत्र जारी करते हुए कहा कि वर्दी पैटर्न का पालन करना जरूरी है। इससे पुलिस विभाग की छवि खराब होती है। इस मामले को वरिष्ठ अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है।

By naveen sharma Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 12 Aug 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
वर्दी में Reels नहीं बना पाएंगे पुलिसकर्मी (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पुलिस प्रशासन अब वर्दी संहिता भंग करने वाले वाले अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाएगा। सभी को निर्धारित मानदंडों के अनुरूप वर्दी की मर्यादा को सुनिश्चित बनाने का निर्देश दिए हैं और जो इसका अनुपालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस की वर्दी हमारी प्रतिबद्धता, समर्पण और जनता के प्रति हमारी जवाबदेही का प्रतीक है।

बता दें कि कई जगह पुलिस अधिकारी और कर्मी वर्दी सही ढंग से नहीं पहनते हैं। कई वर्दी में रील्स बनाकर इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करते हैं। इन सभी मामलों का संज्ञान लेते हुए कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने सोमवार को एक परिपत्र जारी किया है। इसमें उन्होंने विभाग की वर्दी संहिता के प्रति बढ़ती उपेक्षा करने वालों को कठोर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी देते हुए वर्दी पैटर्न का पालन करना अनिवार्य किया है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: सड़क पर स्कूटी दौड़ा रहा था नाबालिग, ट्रैफिक पुलिस ने घर भेज दिया 40 हजार का चालान

पुलिस विभाग की छवि होती खराब- वीके बिरदी

बिरदी के अनुसार, यह देखा गया है कि ड्यूटी करने वाले पुलिस अधिकारी/कर्मचारी अलग-अलग पैटर्न की वर्दी जैसे टी-शर्ट, बेरेट कैप, जूते आदि पहन रहे हैं जिससे पुलिस विभाग की छवि खराब होती है। इस मामले को वरिष्ठ अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया जाता है कि उनके आदेश और नियंत्रण में काम करने वाले अधिकारी/कर्मचारी उचित वर्दी पहनें। मामले में किसी भी तरह की चूक को गंभीरता से लिया जाएगा और इसका अनुपालन करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: हथियार के साथ कुख्यात गैंगस्टर रॉयल सिंह गिरफ्तार, 11 आपराधिक मामले दर्ज; अमनदीप हत्याकांड से हुआ था चर्चित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर