Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाक आतंकियों के साथ दावत में रचा था षड्यंत्र...', पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमले के मामले में नया खुलासा

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बीते सप्ताह वायु सेना के काफिले पर हमला मामले में अब नया खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि पुंछ हमले की प्लानिंग पाक आतंकियों के साथ दावत में बनाई गई थी। इस हमले में सेना का एक जवान बलिदान हो गया था। जबकि सेना के पांच जवान घायल हो गए थे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 10 May 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
'पाक आतंकियों के साथ दावत में रचा था षड्यंत्र...', पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमले मामले में नया खुलासा

संवाद सहयोगी, पुंछ। Jammu Kashmir News: पुंछ जिले के शशिधार क्षेत्र में छह दिन पहले वायु सेना के काफिले पर हमले का षड्यंत्र आतंकियों ने एक दावत के दौरान रचा था। यह दावत शींदरा टाप में स्थानीय आतंकियों के मददगार ने पाकिस्तानी आतंकियों को दी थी।

पकड़े गए आरोपितों ने सुरक्षाबलों को पूछताछ में यह जानकारी दी है। वहीं सुरक्षाबलों ने तलाशी और जांच का दायरा बढ़ा दिया है। जंगली क्षेत्र के आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है। बता दें कि इस हमले में एक जवान बलिदाल हुआ और पांच घायल थे।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के मुखिया सज्जाद लोन कितने करोड़ के मालिक ? जानें

पैरा कमांडों खंगाल रहे जंगल

हमले के दूसरे दिन ही आतंकी मददगार मोहम्मद रजाक को एजेंसियों ने पकड़ लिया था। इस मामले में छह आरोपित गिरफ्त में हैं। तीन से चार की संख्या में आतंकियों की तलाश में वीरवार को भी सुरक्षाबलों का सघन तलाश अभियान जारी रहा।

सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन के जवान, पुलिस की (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ पैरा कमांडो के जवान घने जंगलों को खंगाल रहे हैं। दिनभर नालों और संदिग्ध स्थानों को खंगालते रहे।

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने जंगलों, नालों में संदिग्ध स्थानों पर गोलीबारी भी की, लेकिन उस स्थान से कोई जवाबी कार्रवाई नहीं होने पर सावधानी से जवान आगे बढ़ते रहे। देर इस बीच हमला करने वाले आतंकियों की धर-पकड़ के लिए अभियान में तेजी लाते हुए जंगली क्षेत्रों के अलावा नजदीकी क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले।

सेना ने आतंकियों पर रखा 20 लाख का इनाम

सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में कई अहम राज पता चले हैं, जिनके आधार पर दो हमलावरों के स्केच जारी किए गए। वहीं सेना ने दोनों पर 20 लाख का इनाम घोषित किया है। उसके बाद आतंकियों की तस्वीरें सामने आई है।

पूछताछ में पता चला कि वायु सेना के काफिले पर हमले से दो दिन पहले स्थानीय पूर्व आतंकियों ने सिनाई क्षेत्र में पाकिस्तानी आतंकवादियों को दावत दी थी। वहीं हमले का षड्यंत्र रचा गया था। इससे पूर्व जिले के भाटादूड़ियां में सैन्य वाहन पर हमला कर पांच जवानों को बलिदान करने वाले आतंकियों ने करीब एक महीने तक गुरसाईं में डेरा डाले रखा था।

यह भी पढ़ें- 'हमारी नस्लें खतरे में हमें इसे बचाना होगा', PDP प्रत्याशी रहमान परा के बयान पर चुनाव आयोग का नोटिस; मांगा जवाब