Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar: पाकिस्तान में छिपे पांच आतंकियों की संपत्ति हुई अटैच, स्थानीय नेटवर्क से दे रहे आतंकी गतिविधियों को अंजाम

मंगलवार को गांदरबल जिले में पुलिस ने पांच और आतंकियों की नौ कनाल एक मरला जमीन को अटैच किया है। ये आतंकी पाकिस्तानी में छिपे हुए हैं और वहीं से कश्मीर में अपने स्थानीय नेटवर्क के जरिए आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। यह कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए पाकिस्तान से हथियार व पैसा भी भेज रहे हैं।

By naveen sharmaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 19 Dec 2023 10:08 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में छिपे पांच और आतंकियों की संपत्ति को पुलिस ने किया अटैच

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Properties Attached Of Terrorist: पुलिस ने मंगलवार को गांदरबल जिले में पांच और आतंकियों की नौ कनाल एक मरला जमीन को अटैच किया है। ये आतंकी पाकिस्तानी में छिपे हुए हैं और वहीं से कश्मीर में अपने स्थानीय नेटवर्क के जरिए आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

यह कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए पाकिस्तान से विभिन्न माध्यमों से हथियार व पैसा भी भेज रहे हैं। बीते 15 दिनों में जिला गांदरबल में अब तक नौ आतंकियों की 27 कनाल 13 मरला जमीन को अटैच किया जा चुका है। गांदरबल पुलिस ने छह दिसंबर को पाकिस्तान में छिपे चार स्थानी आतंकियों की 18 कनाल 12 मरला जमीन को अटैच किया था।

इनकी संपत्ती की गई अटैच

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गांदरबल के चोंटवलीवार में मोहम्मद युसुफ उर्फ युसुफ नसीम की एक कनाल 19 मरला जमीन, आतंकी बशीर अहमद की चोंटवलीवार और वटलार में स्थित एक कनाल 15 मरला जमीन , आतंकी मोहम्मद रफीक की चोंटवलीवार में स्थित 11 मरला जमीन, आतंकी मोहम्मद साखी की चोंटवलीवार में स्थित दो कनाल 15 मरला जमीन और कसबा लार में स्थित आतंकी हिलाल अहमद की दो कनाल एक मरला जमीन को अटैच किया गया है।

ये भी पढे़ं- रोहिंग्या नागरिकों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक साथ कई स्थानों पर की छापेमारी

पूरी की गईं जरूरी कानूनी औपचारिकताएं

प्रवक्ता ने बताया कि जिन पांच आतंकियों की संपत्ति को अटैच किया गया है, यह सभी पहले ही भगोड़े घोषित हो चुके हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने अपने तंत्र से पुष्टि की है कि यह सभी पाकिस्तान या फिर गुलाम जम्मू कश्मीर में छिपे हुए हैं और वहीं से कश्मीर में आतंकी नेटवर्क को तैयार करने में लगे हैं।

यह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से स्थानीय युवाओं को आतंकी संगठनों में भर्ती होने और देश के खिलाफ बंदूक उठाने के लिए उकसाने के अलावा उन्हें हथियार व अन्य साजो सामान भी उपलब्ध कराते हैं। अदालत में सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ही आज इनकी संपत्ति को अटैच किया गया है।

ये भी पढ़ें- Elvish Yadav ने मां वैष्णो देवी के दरबार में लगाई हाजिरी, बोले- मां अत्यंत कृपालु है... भरती हैं सब की झोलियां