Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हर घर से निकलेगा हिजबुल्लाह', नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन; लगे विवादित नारे

Protest on Nasrallah Death in Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। लोग सड़कों पर उतरकर इजरायल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने विवादित नारे लगाए। प्रदर्शन के दौरान कहा कि अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। पूरा शिया समुदाय हिजबुल्लाह के साथ है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन, लगे विवादित नारे।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। लेबनान में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर में भारी विरोध-प्रदर्शन देखा जा रहै है। जम्मू-कश्मीर के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही लेबनान को अपना पूरा समर्थन देने की अपील कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शन कर रही एक लड़की ने कहा कि अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। उन्होंने कहा कि आपने एक हिजबुल्लाह चीफ को मारा है, लेकिन अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। मैं हर उस इंसान से बात कर रही हूं, जो फलस्तीन के खिलाफ है।

'आप बिल्कुल चिंता न करें'

मैं लेबनान को भरोसा देना चाहूंगी कि वो बिल्कुल भी फिक्र ना करें, क्योंकि हम उनके साथ हैं। शिया समुदाय उनके साथ है। हम उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे। आपको पता नहीं कि आपने किसको शहीद किया है। आपने एक हिजबुल्लाह को मारा है, अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। हिजबुल्लाह जिंदाबाद...।

खास ऑपरेशन चलाकर नसरल्लाह को मार गिराया

बता दें कि इजरायली सेना ने बताया कि उसने हिजबुल्ला चीफ को मार गिराने के लिए खास ऑपरेशन न्यू ऑर्डर चलाया था। इसके तहत उसने खूफिया ऑपरेशन चलाते हुए सटीक निशाने में हिजबुल्ला मुख्यालय पर गाइडेड मिसाइल दागी। इजरायली वायु सेना ने एक्स पर ऑपरेशन की डिटेल साझा करते हुए लिखा कि आईडीएफ ने हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के नेता और इसके संस्थापकों में से एक हसन नसरल्लाह को मार गिराया।

इजराइल-अमेरिका विरोधी लगाए नारे

हसनाबाद, रैनावारी, सैदाकदल, मीर बेहरी और आशाबाग इलाकों में बड़ी संख्या में लोग काले झंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। इस प्रदर्शन में बच्चे भी शामिल थे। प्रदर्शनकारियों ने इजराइल विरोधी और अमेरिका विरोधी नारे लगाए और लेबनान स्थित आतंकवादी समूह के शीर्ष नेता की हत्या की निंदा की।

यह भी पढ़ें- Israel-Hezbollah War: घुटनों पर आया हिजबुल्ला, ईरान ने बुलाई यूएनएससी की बैठक; PM नेतन्याहू ने दी चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें