Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pulwama Encounter: पुलवामा में घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब हुए आतंकी, शोपियां तलाशी अभियान जारी

Pulwama Encounter दक्षिण कश्मीर के परिगामपुलवामा में शनिवार को आतंकियों का एक दल सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहा। पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को परिगाम पुलवामा (Pulwama Latest News) में आतंकियों के एक दल के छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर परिगाम का रुख किया।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
Pulwama Encounter: पुलवामा में घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब हुए आतंकी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के परिगाम, पुलवामा में शनिवार को आतंकियों का एक दल सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहा। इस बीच शोपियां के रावलपोरा में पुलिस की विशेष जांच इकाई एसआइयू ने लश्कर के एक आतंकी हांजला याकूब शाह के मकान की तलाशी ली।

हांजला याकूब ने ही अपने साथियों संग मिलकर 13 जुलाई को गागरन में तीन प्रवासी श्रमिकों पर हमला किया था। पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को परिगाम,पुलवामा में आतंकियों के एक दल के छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर परिगाम का रुख किया।

जवानों ने शुरू की जवाबी कार्रवाई

परिगाम में जवान जब घेराबंदी करते हुए आगे बढ़ने लगे तो आतंकियों ने उन पर राइफल ग्रेनेड दागे। इसके साथ ही आतंकियों ने अपने स्वचालित हथियारों से भी फायरिंग की। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। दोनों तरफ से करीब एक घंटे तक रुक रुक कर गोलीबारी होती रही। इसके बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग बंद हो गई।

संबधित सूत्रों ने बताया कि आतंकी घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहे हैं। पुलिस ने आतंकियों के घेराबंदी तोड़ भागने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह जरुर कहा है कि फायरिंग बंद हो चुकी है और सुरक्षाबल तलाशी ले रहे हैं। इस बीच, शोपियां से मिली जानकारी के अनुसार, एसआइयू शोपियां ने आज रावलपोरा में लश्कर ए तैयबा के आतंकी हांजला याकूब के घर के तलाशी ली।

हांजला याकूब पांच लाख का इनामी आतंकी है

हांजला याकूब पांच लाख का इनामी आतंकी है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि हांजला याकूब ने ही 13 जुलाई 2023 को शोपियां के गागरन में तीन प्रवासी श्रमिकों पर अपने साथियों संग मिलकर हमला किया था। इसी मामले में आज हांजला याकूब के मकान की तलाशी ली गई है। एसआइयू के अधिकारियों ने उसके परिजनों से भी पूछताछ की है,लेकिन किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Rajouri News: दिवाली के दिन 30 हजार मौतों का गवाह बना ये बलिदान स्तंभ, पाकिस्तान ने दिखाई थी अपनी औकात