Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election: दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे सज्जाद गनी लोन, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा से ठोकेंगे ताल

जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) में जम्मू कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन दो सीटों से ताल ठोंकेगे। इससे पहले पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और सतजन बरकती दो सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। इस बार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा।

By naveen sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 07 Sep 2024 11:57 AM (IST)
Hero Image
हंदवाड़ा और कुपवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे सज्जाद गनी लोन (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। शुक्रवार को जारी तीसरे चरण के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए सूची में उन्हें हंदवाड़ा और कुपवाड़ा से पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, प्रतिबंधित जमाते इस्लामी के जेल में बंद नेता सरजन बरकती दो सीटों के लिए नामांकन कर चुके हैं।

इमरान रजा पट्टन से कैंडिडेट

पार्टी महासचिव इमरान रजा अंसारी को पट्टन से उतारा गया है। इंजीनियर रशीद के क्षेत्र लंगेट में पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने इरफान पंडितपोरी को उम्मीदवार बनाया है। इस बार रशीद के भाई भी वहां से उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- LIVE: जम्मू-कश्मीर के पलोड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे अमित शाह, भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता

2014 में हंदवाडा से जीते थे लोन

करनाह में डॉ नसीर अवान और लोलाब में मुदस्सिर अकबर शाह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। त्रेहगाम में पूर्व विधायक एडवोकेट बशीर अहमद डार अपना भाग्य आजमाएंगे। वर्ष 2014 में सज्जाद गनी लोन ने हंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से नेकां के चौ मोहम्मद रमजान को हराया था।

यह भी पढ़ें- Jammu News: कश्मीरी युवाओं को आतंक की राह में धकेल रहा था पाकिस्तानी आतंकी इलियास, सीआइ विंग ने पेश किया आरोप पत्र