Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: उत्तरी कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, कई घातक हथियार किए गए बरामद; एक महिला भी गिरफ्तार

उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सक्रिय आतंकियों के एक चार सदस्यीय ओवरग्राउंड मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस पकड़े गए मॉड्यूल में एक महिला भी शामिल है। इनके पास से घातक हथियार सहिक कई अन्य साजो सामान भी बरामद किया गया है। जिसमें 3 हथगौले 5 पिस्तौल कारतूस व कई सारी मैगजीन शामिल हैं। आतंकियों के पास से मोबाइल फोन व बैंक के कार्ड भी बरामद किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 12 Dec 2023 08:01 PM (IST)
Hero Image
सुरक्षाबलों द्वारा पकड़े गए चारों आतंकी के साथ बरामद सामान

जागरण संवददाता, श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में सक्रिय लश्कर ए तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के एक चार सदस्यीय ओवरग्राउंड वर्कर मॉड्यूल (Overground Worker Module) को पुलिस ने मंगलवार को पकड़ लिया। पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्करों में एक महिला भी है।

अन्य तीन ओवरग्राउंड वर्कर अगले चंद दिनों में बारामुला, सोपोर में टार्गेट किलिंग की कुछ वारदातों को अंजाम देने के साथ ही लश्कर ए तैयबा का सक्रिय आतंकी बनने वाले थे। इस मॉड्यूल के पास से से पांच पिस्तौल, 10 मैगजीन, 80 कारतूस कारतूस, तीन हथगोले व तीन मोबाइल फोन और अन्य साजो सामान भी पकड़ा गया है।

आतंकियों की भर्ती और टार्गेट किलिंग का था जिम्मा

पुलिस प्रवक्ता ने बताया किउत्तरी कश्मीर के बारामुला, सोपोर और बांडीपोर में अपनी गतिविधियों को फिर से गति देने के लिए लश्कर ए तैयबा ने बीते कुछ समय से आतंकियों की भर्ती एक षडयंत्र चला रखा था। इसके लिए एक चार सदस्यीय ओवरग्राउंड वर्कर को सक्रिय गया था।

इसमें एक महिला भी शामिल की गई थी और अन्य तीन ओवरग्राउंड वर्करों को ही बतौर आतंकी सक्रिय किया जा रहा था। इसके लिए उन तीन ओवरग्राउंड वर्करों को बारामुला, सोपोर और बांडीपोर मे टार्गेट किलिंग की कुछ वारदातों को अंजाम देने का जिम्मा सौंपा गया।

ये भी पढे़ं- सुरक्षाबलों ने नाकाबंदी कर दो आतंकी दबोचे, पिस्तौल व मैगजीन सहित विस्फोटक पदार्थ और कारतूस बरामद

सभी आतंकी बारामुला के हैं रहने वाले

इस पूरे षडयंत्र की भनक लगते ही पुलिस ने अपने मुखबिरों को सक्रिय किया और चार सदस्यीय ओवरग्राउंड वर्कर मॉड्यूल को चिह्नित कर लिया। इसके बाद पुलिस ने इन सभी को उनके ठिकानों से पकड़ लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने महिला ओवरग्राउंड वर्कर की पहचान की पुष्टि से इंकार करते हुए बताया कि इस मॉड्यूल के अन्य तीन सदस्यों में आदिल तारिक वासिल, मुसैब खुर्शीद और शफकत नबी हैं। यह सभी जिला बारामुला में लाडूरा के रहने वाले हैं।

इन सभी से पूछताछ जारी है। प्रवक्ता ने बताया कि इस मॉड्यूल के पकड़े जाने से न सिर्फ उत्तरी कश्मीर में लश्कर ए तैयबा की अपना एक नया नेटवक्र तैयार करने की बल्कि सिलसिलेवार टार्गेट किलिंग का षडयंत्र भी विफल हो गया है।

ये भी पढे़ं- मंदिर गई नाबालिग युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपित हालत बिगड़ने पर ले गया अस्पताल... बाद में हुआ फरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर