Move to Jagran APP

Srinagar News: कश्मीर में LeT का एक आतंकी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों ने विफल की टारगेट किलिंग

बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के हिट स्क्वाड द रजिस्टेंस फ्रंट के एक आतंकी (Terrorist Arrested) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए सेना की 46 आरआर के जवानों के साथ मिलकर एक अभियान चलाया। साथ ही कई स्थानों पर नाकेबंदी की। पकड़े गए आतंकी से हथियार और हथगोले बरामद हुए हैं। पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है।

By naveen sharma Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 02 Jul 2024 10:17 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 10:17 PM (IST)
कश्मीर में LeT का एक आतंकी गिरफ्तार (सांकेतिक)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जिला पुलिस ने मंगलवार को बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के हिट स्क्वाड द रजिस्टेंस फ्रंट के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने टारगेट किलिंग के एक षडयंत्र को विफल करने का दावा किया है।

जानकारी के अनुसार, बारामूला पुलिस को पता चला था कि कस्बे में टीआरएफ का एक आतंकी टारगेट किलिंग की वारदात को अंजाम देने के लिए दाखिल हो चुका है। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए सेना की 46 आरआर के जवानों के साथ मिलकर एक अभियान चलाया। कस्बे में विभिन्न् जगहों पर उसे पकड़ने के लिए विशेष नाके लगाए गए। ईको पार्क के पास चौराहे पर तैनात नाका पार्टी ने एक युवक पर कुछ संदेह हुआ।

आतंकी से हथियार और हथगोले बरामद

इससे पहले कि नाका पार्टी उक्त युवक को रुकने का संकेत करती, उसने नाका देखकर अपना रास्ता बदला और तेजी से भागा। नाका पार्टी का संदेह विश्वास में बदल गया और उसने पीछा कर भाग रहे युवक को दबोच लिया। पकड़े गए युवक की मौके पर ही तलाशी ली गई और उसके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ कारतूस और तीन हथगोले मिले। उसे उसी समय निकटवर्ती पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

ये भी पढ़ें: Jammu News: 'साल 1947 में 5 करोड़ मुसलमान और अब 20 करोड़...फिर भी हिंदू हिंसक?' राहुल गांधी के बयान पर SSDF ने दी प्रतिक्रिया

डांगरपोरा शीरी का रहने वाला है आतंकी

पुलिस स्टेशन में जब उससे पूछताछ हुई तो पता चला कि वह वही आतंकी है जिसे पकड़ने के लिए बारामूला पुलिस ने सेना के साथ मिलकर अभियान चला रखा था। उसकी पहचान शाकिर अहमद लोन के रूप में हुई है। वह डांगरपोरा शीरी का रहने वाला है और कुछ ही समय पहले लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़ा है।

पूछताछ में उसने अपने पाकिस्तानी हैंडलर के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि वह बारामूला में टारगेट किलिंग और सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले की वारदात को अंजाम देने वाला था। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra: ब्रेक फेल होने पर चलती बस से कूदने लगे श्रद्धालु, फिर सेना ने किया ऐसा काम अब हो रही वाहवाही; Video


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.