Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: अलगाववादी नेता मीरवाइज परिवार सहित पहुंचे दिल्ली, साल 2019 में किया गया था नजरबंद

जम्मू के अलगाववादी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक मंगलवार को परिवार सहित दिल्ली पहुंचे। अभी तक लोगों को समझ आ रहा था कि उन्हें नजरबंद रखा गया है। उन्हें साल 2019 में नजरबंद किया गया था। इसके बाद इजरायल पर हमास के हमले के बाद उपजे हालात के बाद फिर नजरबंद कर दिया गया था।

By naveen sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 09 Jan 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
अलगाववादी नेता मीरवाइज परिवार सहित पहुंचे दिल्ली (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। अलगाववादी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक सपरिवार दिल्ली पहुंच चुके हैं। उनके दिल्ली दौरे की जानकारी मंगलवार को सार्वजनिक हुई। इससे पहले यह समझा जा रहा था कि वह अपने घर में नजरबंद हैं, लेकिन वे सोमवार को ही दिल्ली पहुंचे। इससे यह स्पष्ट हो गया कि वह नजरबंद नहीं हैं। बताया जा रहा है कि वह चार साल बाद कश्मीर से बाहर निकले हैं।

तीन महीने पहले ही किया गया नजरबंद से मुक्त

मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को प्रदेश प्रशासन ने चार अगस्त, 2019 को एहतियात के तौर पर नजरबंद किया था। लगभग तीन माह पहले उन्हें नजरबंदी से मुक्त किया गया था और उन्होंने श्रीनगर की जामिया मस्जिद में जुम्मे की नमाज भी अदा की। इजरायल पर हमास के हमले के बाद उपजे हालात के बाद प्रशासन ने उन्हें दोबारा नजरबंद कर दिया था। बीते शुक्रवार को उन्हें नमाज-ए-जुमा के लिए जामिया मस्जिद नहीं आने दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Jammu: NIA ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट, पाक नागरिक हबीबुल्ला मलिक का भी नाम शामिल

एक पखवाड़े तक सपरिवार दिल्ली में रहेंगे मीरवाइज

मीरवाइज मौलवी उमर फारूक एक पखवाड़े तक सपरिवार दिल्ली में रहेंगे। उन्होंने अपने दिल्ली दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है। मैं अपने परिवार के साथ निजी दौरे पर दिल्ली आया हूं। मेरे साथ मेरी माता, मेरी पत्नी और बच्चे भी हैं। यह एक पारिवारिक दौरा है। जामिया मस्जिद श्रीनगर की प्रबंधन समिति अंजुमन आकाफ जामिया ने भी आज एक बयान जारी कर कहा कि हमारे अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने संबंधित प्रशासन को सूचित किया था कि वह दिल्ली में अपने एक निजी पारिवारिक दौरे पर जाना चाहते हैं। प्रशासन ने इस दौरे की अनुमति दी और वह दिल्ली चले गए।

ये भी पढ़ें: Poonch: पुंछ हमले के बाद मेंढर में फिर दिखे दो से तीन संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर