Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar Target Killing: श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में घायल युवक ने भी तोड़ा दम, इस साल टारगेट किलिंग का पहला मामला

बीती रात आतंकी हमले में श्रीनगर (Srinagar Target Killing) में एक सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि इस हमले में रोहित नाम का एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मृत्यु हो गई है। दोनों पंजाब के अमृतसर के निवासी हैं और श्रीनगर में फेरी लगाते थे। इस साल राज्य में टारगेट किलिंग का यह पहला मामला है।

By Monu Kumar JhaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 08 Feb 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
Srinagar Target Killing: श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में घायल सिख युवक ने भी तोड़ा दम।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। Terrorist Attack in Srinagar बीती रात आतंकी हमले में श्रीनगर शहर में एक सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि इस हमले में रोहित नाम का एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मृत्यु हो गई है।

इस साल राज्य में टारगेट किलिंग का यह पहला मामला

बता दें दोनों पंजाब के अमृतसर के निवासी हैं और श्रीनगर में फेरी लगाकर और शॉल बेचकर अपने परिवार का पेट पाल रहे थे। इस साल राज्य में टारगेट किलिंग (Jammu Kashmir Target Killing) का यह पहला मामला है।

सुरक्षाबलों ने हमले के बाद चलाया सर्च अभियान

अब इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने तत्परता दिखाते हुए इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि इसके (Srinagar Target Killing) पीछे टीआरएफ( द रजिस्टेंस फ्रंट) का हाथ हो सकता है। बुधवार को अमृतपाल सिंह और रोहित दिन में फेरी लगाने के बाद शाम को घर लौटे।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: इकोटूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा, पंचैरी को पत्नीटॉप से जोड़ने के लिए 34.80 करोड़ की डीपीआर तैयार

पहले से घात लगाये बैठे थे आतंकी 

पहले से ही घात लगाते हुए आतंकियों (Jammu Kashmir Target Killing) ने उन दोनों पर करीब से गोलियां बरसाईं। उसके बाद फरार हो गए। अमृतपाल ने मौके पर दम तोड़ दिया। जबकि रोहित के पेट में गोली लगी। जिस कारण से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोलियों की आवाज के बाद सुरश्रा बल और पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने अमृतपाल सिंह को मृत लाया हुआ घोषित किया जबकि रोहित का इलाज चल रहा था लेकिन गुरुवार सुबह को उसने भी दम तोड़ दिया। इससे पहले बीते साल भी जम्मू-कश्मीर में बाहर से आकर काम करने वाले कई लोगों को आतंकियों ने अपनी गोली का शिकार बनाया था।

यह भी पढ़ें: म्यांमार से बांग्लादेश... फिर कश्मीर पहुंच रहीं रोहिंग्या युवतियां, शादी का झांसा देकर लाई जातीं और फिर होता खरीद-फरोख्त का काला खेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर