Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar: हिजबुल आतंकियों के स्वजन भी घरों में लहरा रहे तिरंगा, जावेद अहमद मट्टू और मुदस्सिर का जागा देश प्रेम

Srinagar News जम्‍मू कश्‍मीर में हिजबुल आतंकियों के स्वजन भी राष्ट्रध्वज लहराते हैं और कहते हैं कि जो रास्ता हमारे बच्चों ने चुना उस पर कोई दूसरा नहीं चले। झंडा उठाना है तो अपने देश का उठाओ। हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी जावेद अहमद मट्टू और किश्तवाड़ के दच्छन में आतंकी मुदस्सिर के घरों पर लहराता तिरंगा बहुत कुछ बयां कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 14 Aug 2023 01:49 PM (IST)
Hero Image
हिजबुल आतंकियों के स्वजन भी घरों में लहरा रहे तिरंगा, जावेद अहमद मट्टू और मुदस्सिर का जागा देश प्रेम

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: आतंक और अलगाववाद से आजादी का असर अब हर जगह नजर आने लगा है। आतंकियों के स्वजन भी राष्ट्रध्वज लहराते हैं और कहते हैं कि जो रास्ता हमारे बच्चों ने चुना उस पर कोई दूसरा नहीं चले। झंडा उठाना है तो अपने देश का उठाओ। उत्तरी कश्मीर के सोपोर की बात हो या फिर किश्तवाड़ की। हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी जावेद अहमद मट्टू और किश्तवाड़ के दच्छन में आतंकी मुदस्सिर के घरों पर लहराता तिरंगा बहुत कुछ बयां कर रहा है।

सोपोर जिसे कभी हिजबुल और लश्कर ए तैयबा का किला कहा जाता था, का गांव खुशहाल मट्टू का रईस मट्टू बालकनी में खड़े होकर तिरंगा लहरा रहा है। पांच मिनट तक वह तिरंगा लहराता रहा और फिर उसे छत पर एक जगह लगा दिया। जिसने भी देखा, वही हैरान हुआ,क्योंकि प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी की पृष्ठभूमि वाले परिवार से संबंध रखने वाला रईस मट्टू का भाई जावेद अहमद मट्टू है।

उत्तरी कश्मीर में नेटवर्क को फिर से कर रहा तैयार

जावेद हिजबुल का दुर्दांत कमांडर है। कहा जाता है कि वह पाकिस्तान भाग गया है,लेकिन कुछ दावा करते हैं कि वह उत्तरी कश्मीर में नेटवर्क को फिर से तैयार कर रहा है। 10 लाख के इनामी जावेद के आतंक का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके इशारे पर बंद हो जाता था,अगर उसे किसी पर मुखबिर होने के संदेह होता था, तो उसकी मौत निश्चित थी।

रईस ने अपने पड़ोसियों से कहा कि मेरे भाई ने गलत रास्ता चुना, उसे सजा मिलनी चाहिए, मैं चाहता हूं कि वह वापस आए और सरेंडर कर तिरंगे की शान के लिए काम करे। । हम सभी हिंदुस्तानी हैं और हमें इसकी हिफाजत करनी है। मैंने कभी बंदूक नहीं उठाई और न कभी अपने भाई का समर्थन किया है।

किश्तवाड़ में आतंकी के पिता बोले-हमारे दिल में बसता है तिरंगा

जम्मू : आतंकियों के स्वजन भी उन्हें हथियार छोड़ मुख्य धारा में लौटने की नसीहत दे रहे हैं। साथ ही सेना से अपील कर रहे हैं कि उन्हें किसी तरह खोज लाएं। किश्तवाड़ जिले से कुख्यात आतंकी मुदस्सर हुसैन के परिवार ने प्रधानमंत्री की हर-घर तिरंगा अपील से जुड़ते हुए रविवार को अपने घर पर तिरंगा फहराया। मुदस्सर पर 20 लाख का इनाम है।

किश्तवाड़ के पहाड़ी क्षेत्र दच्छन निवासी मुदस्सर के पिता तारिक ने कहा कि उनका बेटा राह से भटक गया है। हम चाहते हैं कि सरकार उसे खोज लाए। उन्होंने कहा कि हमारे दिल में तिरंगा बसता है और इसीलिए तिरंगा फहरा रहे हैं। सबकी जिम्मेवारी है कि वह अपने घर पर तिरंगा फहराएं।

हुसैन की मां ने इस अवसर पर कहा कि हम चाहते थे कि वह सुरक्षाबल के समक्ष आत्मसमर्पण कर दे। हमने उसे खोजने का बहुत प्रयास किया पर सफल नहीं हुए। सेना से अपील है कि उसे हमारे लिए खोज निकाले।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर