Move to Jagran APP

Srinagar Politics: सरकारी भूमि अपने नियंत्रण में लेने के लिए आम लोगों को उकसा रही महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने का विरोध कर अपनी राजनीति चमकाने के लिए पीडीपी अध्यक्ष व राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती अब आम लोगों को भड़काने पर उतर आई हैं। उन्होंने कहा लोगों को अपने इलाके में सरकारी भूमि नियंत्रण अपने हाथ में ले लेना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 15 Feb 2023 09:43 PM (IST)
Hero Image
सरकारी भूमि अपने नियंत्रण में लेने के लिए आम लोगों को उकसा रही महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने का विरोध कर अपनी राजनीति चमकाने के लिए पीडीपी अध्यक्ष व राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती अब आम लोगों को भड़काने पर उतर आई हैं। बुधवार को श्रीनगर में उन्होंने कहा कि लोगों को अपने इलाके में सरकारी व काहचराई (घास के मैदान) भूमि का नियंत्रण अपने हाथ में ले लेना चाहिए।

जम्मू कश्मीर में चुनी हुई सरकार नहीं - मुफ्ती 

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनी हुई सरकार नहीं है। इसलिए मोहल्ला समितियां, पंचायतें व अन्य संस्थान अपने कार्य अधिकार क्षेत्र में जमीन को अपने नियंत्रण में लें क्योंकि यह जमीन लोगों की है।

जो सरकार के खिलाफ बोलता है उसे जेल में डाल दिया जाता है - मुफ्ती 

श्रीनगर में पत्रकारों से महबूबा ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर के लोगों, विशेषकर कश्मीरियों को प्रताड़ित करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। पहले यहां के लोगों को पत्थरबाज कहा गया फिर राष्ट्रविरोधी और अब अतिक्रमणकारी बताकर बदनाम किया जा रहा है। जो भी यहां सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे जेल में डाल दिया जाता है।

यह भी पढ़ें - Pauni News: महाशिवरात्रि मेले की तैयारियां हुई पूरी, गुरूवार से होगा शुभारंभ; सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

भाजपा के साथ गठबंधन के लिए लोग हमारी आलोचना करते

जेलों में कश्मीरियों के साथ अमानवीय व्यवहार होता है। भाजपा के साथ पीडीपी के गठबंधन पर महबूबा ने कहा कि मेरे पिता स्व. मुफ्ती मोहम्मद सईद ने सही फैसला लिया था। गठबंधन सरकार के समय हमने भाजपा को कश्मीर के खिलाफ एक भी कदम नहीं उठाने दिया। भाजपा के साथ गठबंधन के लिए लोग हमारी आलोचना करते हैं, यह उनका हक है।

यह भी पढ़ें - Jammu-Kashmir के डोडा में खराब प्रदर्शन के चलते 7 अधिकारियों की रोकी गई सैलरी, काम में सुधार के दिए आदेश

यह भी पढ़ें - Jammu-Kashmir News: राहुल गांधी फिर पहुंचे कश्मीर, सूत्रों ने कहा 'निजी दौरे' पर आए हैं गुलमर्ग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।