Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, इस बार बंद नहीं होगी फोन और इंटरनेट सेवाएं

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हर तरफ सुरक्षाबलों का पहरा है। आतंकियों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। वहीं इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद नहीं होगी। इसको लेकर घाटी के मंडलायुक्त वीके बिधूरी ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, इस बार बंद नहीं होगी फोन और इंटरनेट सेवाएं

श्रीनगर, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) को सुचारू रूप से मनाने के लिए जहां घाटी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं, प्रशासन ने घोषणा की है कि इस अवसर पर न तो कोई प्रशासनिक पाबंदी होगी और न ही फोन व इंटरनेट सेवाएं बंद की जाएगी।

शनिवार को घाटी के मंडलायुक्त वीके बिधूरी ने इस सिलसिले में एक अधिसूचना जारी की। जिसमें बताया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर घाटी में कोई प्रशासनिक पाबंदी नहीं होगी और मोबाइल फोन व इंटरनेट सेवाएं भी बंद नहीं की जाएगी।

पहले यहां होना था समारोह का आयोजन

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को सुचारू ढंग से आयोजित करने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं और इस ऐतिहासिक दिवस का मुख्य समारोह श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में होगा। उन्होंने कहा कि पहले इस समारोह का आयोजन शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में होना था। लेकिन अब संभावना है कि लोग भारी संख्या में जुटेंगे और इसलिए इसका आयोजन बख्शी स्टेडियम में होगा।

उन्होंने लोगों को समारोह में शामिल होने का आग्रह करते हुए कहा कि इस बार उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए किसी एंट्री पास की आवश्यकता नहीं है और वह आसानी से बिना किसी बाधा के समारोह में हिस्सा ले सकते हैं।

बता दें कि कुछ साल पहले तक सुरक्षा कारणों के चलते गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कड़ी प्रशासनिक पाबंदी लागू की जाती थी। इस बीच मोबाइल फोन व इंटरनेट सेवाएं भी बंद की जाती थी। लेकिन अब ऐसी प्रशासनिक पाबंदियां लागू नहीं की जाती हैं।