Move to Jagran APP

JK Schools Closed: कश्‍मीर में बढ़ा तापमान, 10 दिनों के लिए स्‍कूलों की पड़ी छुट्टियां; इस दिन त‍क रहेंगे बंद

Jammu Kashmir School Closed जम्‍मू कश्‍मीर में तापमान बढ़ गया है। इस वजह से स्‍कूलों में 10 दिनों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। प्रशासन ने स्‍कूल बंद करने की घोषणा की है। वहीं प्रशासन ने कहा कि अगर जरूरी रहा तो स्‍कूलों की ऑनलाइन क्‍लास शुरु कराई जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार कश्‍मीर घाटी में सामान्‍य से अधिक तापमान देखा गया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 01 Jul 2024 05:12 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 05:12 PM (IST)
बढ़ते तापमान के बीच कश्मीर के स्‍कूल हुए बंद

पीटीआई, श्रीनगर। Jammu Kashmir Schools Closed: कश्‍मीर घाटी में तापमान बढ़ता दिख रहा है। इस बीच अधिकारियों ने आठ जुलाई से सीनियर सेकेंडरी तक के सभी स्कूलों के लिए 10 दिन की गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

अधिकारियों के अनुसार यह आदेश शिक्षा विभाग ने रविवार देर रात जारी किया। आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि कश्मीर डिवीजन में आने वाले सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूल 8 जुलाई से 17 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियों का पालन करेंगे। वहीं आदेश में आगे कहा गया कि यदि आवश्यकता हुई तो छात्रों के लिए ऑनलाइन क्‍लास भी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: इंजीनियर राशिद को NIA ने सांसद की शपथ लेने की दी अनुमति, जमानत याचिका पर कल फैसला सुनाएगी अदालत

ये दर्ज किया गया तापमान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक इस गर्मी में कश्‍मीर घाटी में सामान्‍य से अधिक तापमान देखा गया है। IMD ने कहा कि रविवार को पारा बढ़कर 32.7 डिग्री सेल्सियस हो गया, जो मौसम के सामान्य से 3.1 डिग्री अधिक था। इसमें कहा गया है कि पिछली रात न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस था, जो साल के इस समय के लिए 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Assembly Election से पहले महबूबा मुफ्ती ने की मंथन , PDP की तैयारियों और इन मुद्दों पर हुई चर्चा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.