Move to Jagran APP

Amarnath Yatra के बीच आतंकी साजिश नाकाम, बारामूला में पकड़ा गया आतंकवादी सहयोगी, विदेशी निर्मित पिस्टल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

Amarnath Yatra 2024 अमरनाथ यात्रा के बीच घाटी में आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों ने आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से विदेशी निर्मित पिस्टल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। अमरनाथ यात्रा के लिए तीसरा जत्था रवाना हो गया है। घाटी में चारों तरफ हर-हर महादेव जय बाबा बर्फानी की गूंज है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Mon, 01 Jul 2024 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:55 AM (IST)
Amarnath Yatra 2024: आतंकी साजिश नाकाम, पकड़ा गया आतंकवादी सहयोगी।

पीटीआई, श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा के बीच सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में एक संदिग्ध आतंकवादी सहयोगी को पकड़ा है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने रविवार देर रात सोपोर के बोमई इलाके के माचीपोरा में एक संयुक्त चौकी स्थापित की। अधिकारियों ने कहा कि चेकिंग के दौरान बोमई से माचीपोरा की ओर आ रहे एक वाहन को रोका गया। चालक ने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क दल ने उसे पकड़ लिया।

दो चीनी निर्मित ग्रेनेड समेत हथियार बरामद

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान जिले के रफियाबाद इलाके के निवासी वहीद उल जहूर के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि वाहन से दो तुर्की निर्मित पिस्तौल, तीन मैगजीन, 41 राउंड, एक साइलेंसर, दो चीन निर्मित ग्रेनेड और तात्कालिक विस्फोटक उपकरण बनाने की सामग्री जब्त की गई है।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: सुबह से गूंज रहे बाबा बर्फानी के जयकारे, शाम होते ही टेंट नगरी रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर, श्रद्धालुओं के ठहरने का उत्तम प्रबंध

आतंकी सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज

सेना के अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी सहयोग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की जांच की जा रही है। अमरनाथ यात्रा के बीच आतकंवादी घाटी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है। लेकिन सुरक्षाबल उसकी किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: दो दिन में 28544 भक्तों ने पवित्र गुफा के किए दर्शन, तीसरा जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना, दोनों मार्गों पर लगे हैं 125 लंगर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.