Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar: जैश-ए-मोहम्मद का नौ दिन पुराना आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद, किसी बड़े हमले को देने वाला था अंजाम

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में जैश ए मोहम्मद के एक नौ दिन पुराने आतंकी को सुरक्षाबलों ने धर दबोचा। सुरक्षाबलों को आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य साजो सामान मिला। आतंकी किसी बड़े हमले के फिराक में थे। इसको सुरक्षाबलों की सूझबूझ के बाद नाकाम कर दिया गया। पकड़े गए आतंकी का नाम रोहेल अब्दुल्ला है और वह नल्ली पोशवारी शोपियां का रहने वाला है।

By naveen sharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 06:37 PM (IST)
Hero Image
जैश-ए-मोहम्मद का नौ दिन पुराना आतंकी गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक नौ दिन पुराने आतंकी को पकड़ लिया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य साजो सामान भी बरामद किया गया है। उससे पूछताछ जारी है।

पकड़े गए आतंकी का नाम रोहेल अब्दुल्ला है और वह नल्ली पोशवारी शोपियां का रहने वाला है। वह आठ दिसंबर को आतंकी बना था और उसी दिन से पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां उसे पकड़ने के लिए जुटी हुई थी।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज तड़के पुलवामा पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि नैना बटपोरा इलाके में कुछ आतंकी अपने एक संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। उसके आधार पर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर नैना बटपोरा में एक तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान एक जगह छिपे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी रोहेल अब्दुल्ला को पकड़ लिया गया। उसकी निशानदेही पर एक एके-56 राइफल, दो मैगजीन व 60 कारतूस, पांच चाइनीज ग्रेनेड , एक ग्लाक पिस्तौल व उसके दो मैगजीन और 26 कारतूस बरामद किए गए।

ये भी पढ़ें: Srinagar: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल तीन 'हाइब्रिड' आतंकवादी गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

किसी बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी

प्रवक्ता ने बताया कि रोहेल अब्दुल्ला से पूछताछ की जा रही है। आठ दिसंबर को सक्रिय हुए रोहेल के अन्य साथियों का भी पता लगाया जा रहा है। उसकी निशानदेही पर मिले हथियारों के आधार पर कहा जा रहा है कि रोहेल व उसके साथी आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में थे, जो अब विफल हो गया है।

ये भी पढ़ें: Jammu: 'सुप्रीम कोर्ट का डिसीजन भगवान का फैसला नहीं', आर्टिकल 370 पर आए फैसले पर बोलीं PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती