Move to Jagran APP

हाथ धोने कमरे से बाहर निकले मजदूर पर आतंकी ने चलाई गोली, जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्यों के श्रमिकों पर हमले तेज

कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में दूसरे राज्यों से रोजी-रोटी कमाने आए श्रमिकों पर आतंकी हमले लगातार बढ़ रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में गुरुवार सुबह आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक श्रमिक को गोली मार दी। सौभाग्य से वह बच गया लेकिन उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 25 Oct 2024 08:39 AM (IST)
Hero Image
पुलवामा में आतंकियों ने श्रमिक को मारी गोली।
राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर में रोजी रोटी कमाने पहुंचे दूसरे राज्यों के श्रमिकों पर पिछले कुछ दिनों में आतंकी हमले लगातार बढ़े हैं।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में गुरुवार सुबह आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले एक श्रमिक को गोली मार दी।

सौभाग्यवश वह बच गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टारगेट किलिंग के अपने मंसूबे नाकाम होते देख आतंकी वहां से भाग निकले।

एक सप्ताह में ये तीसरा हमला

पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रखा है। बीते एक सप्ताह में कश्मीर में दूसरे राज्यों के लोगों पर यह तीसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 18 अक्टूबर को आतंकियों ने शोपियां में बिहार निवासी अशोक चौहान की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सुरक्षाबलों के वाहन पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद; 2 मजदूरों की भी मौत

इसके बाद 20 अक्टूबर को गांदरबल के गगनगीर में जेड मोड़ सुरंग निर्माण परियोजना से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के शिविर पर हमला किया था।

मुंह-हाथ धोने के लिए कमरे से निकला था बाहर

त्राल के बटपोरा में गुरुवार सुबह आतंकी हमले का निशाना बना शुभम कुमार उत्तर प्रदेश में बिजनौर का रहने वाला है।

आतंकियों ने उसे नजदीक से गोली मारी। गोली उसके दाएं हाथ में लगी और इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने शुभम के हवाले से बताया कि वह सुबह करीब सवा छह बजे मुंह-हाथ धोने के लिए अपने कमरे से बाहर निकला था।

स्नानगृह से जैसे ही वह वापस अपने कमरे में जाने लगा एक आतंकी आया और उसने उस पर गोली चला दी। गोली की आवाज से वहां मौजूद अन्य लोग भी बाहर निकले।

बढ़ा दी गई इलाके की सुरक्षा व्यवस्था

उन्होंने शुभम के ठेकेदार को कॉल किया और उसे अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल का पुलिस के एक दल ने जायजा लिया है। पूरे इलाके को घेरते हुए तलाशी अभियान भी चलाया गया।

बटपोरा और उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले कुछ संदिग्ध तत्वों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसके साथ ही बटपोरा और उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले दूसरे राज्यों के सभी श्रमिकों व अन्य लोगों में सुरक्षा एवं विश्वास की भावना को मजबूत बनाए रखने के लिए सुरक्षाबल की गश्त बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें- गांदरबल आतंकी हमले की जिम्मेदारी TRF ने ली, मजदूरों के कैंप को निशाना बनाने का कारण भी बताया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।