Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar Election: अब्दुल्ला परिवार की तीन पीढ़ियों ने किया एकसाथ मतदान, फारूक ने पीएम और गृहमंत्री पर भी साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर की लोकसभा सीट श्रीनगर में 13 मई को मतदान किए गए। इस दौरान अब्दुल्ला परिवार की तीन पीढ़ियों ने अपने मत का प्रयोग किया। फारूक अब्दुल्ला के पोतों ने भी इस बार पहली बार अपना मतदान किया। वहीं फारूक अब्दुल्ला ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे वर्कर को क्यों बंद किया गया है क्या हम इससे डर जाएंगे।

By naveen sharma Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 14 May 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
अब्दुल्ला परिवार की तीन पीढ़ियों ने किया एकसाथ मतदान।

राज्य ब्यूरो,जागरण, श्रीनगर। संसदीय निर्वाचन क्षेत्र श्रीनगर में सोमवार को हुए मतदान में अपनी जिंदगी का पहला वोट डालने वाले लगभग दो लाख वोटरों में अब्दुल्ला परिवार के दो सदस्य भी शामिल हैं। यह दोनों पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के पुत्र जहीर और जमीर अब्दुल्ला हैं।

अब्दुल्ला के पोतों ने भी किया मतदान

आज बर्न हाल स्कूल में बने मतदान केंद्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला व उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला के अलावा उमर अब्दुल्ला के दोनों पुत्र जहीर व जमीर अब्दुल्ला अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे। जहीर व जमीर अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के चुनाव प्रचार में भी भाग ले रहे हैं। मतदान के बाद दोनों ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की और अपने सुरक्षाकर्मियों के घेरे क बीच मतदान केंद्र से बाहर निकल गए।

अलबत्ता, उनके दादा डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उनके पिता उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से जरुर बात की। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आज हमारे परिवार की तीन पीढ़ियों ने वोट डाला है। जहीर व जमीर दोनों ने पहली बार वोट डाला है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: श्रीनगर सीट से PDP उम्मीदवार ने किया स्वीकार, पांच साल में आतंकी हिंसा में आई कमी

पीएम मोदी और गृहमंत्री पर साधा निशाना

उमर अब्दुल्ला ने इस अवसर पर नेकां की जीत का दावा करते हुए कहा कि यहां प्रशासन एक दल विशेष की मदद कर रहा है। डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कि मैं वर्ष 2014 में मै वोट नहीं दे पाया। उस समय मैं अस्पताल में था। हमारे कई कार्यकर्ताओं को बीते दो दिनों से बंद रखा गया है। एक तरफ यह कहते है कि चुनाव पूरी निष्पक्षता के साथ हो रहा है, मैं प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री से कहना चाहता हूं कि हमारे वर्कर को क्यों बंद किया गया है, क्या हम इससे डर जाएंगे, क्या वह हमसे डरते हैं। इंशाल्लाह हम जीतेंगे। हम लोग बार बार कहते हैं कि जो दूसरे चुनाव लड़ रहे हें वह उनके भाजपा के ही एजेंट हैं।

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी को बताया केंद्र की पार्टी- उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम डरेंगे नहीं जीतेंगे। हमने अपने उन कार्यकर्ताओं के नाम चुनाव आयोग को दिए हैं,जिन्हें पुलिस ने बंदी बनाया है। हमारे कई कार्यकर्ता तो रात को अपने रिश्तेदारों के घरों में सोए, क्योंकि उन्हें डर था कि पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने कहा कि अगर अपनी पार्टी की तरफ से भी इस तरह के आरोप लगाए जाते हें तो यह बहुत बड़ा मजाक है। वह तो केंद्र की पार्टी है।

ये भी पढ़ें: Srinagar Election 2024: साल 1996 के बाद श्रीनगर में हुआ सबसे अधिक मतदान, बिना हिंसा के शांतिपूर्वक माहौल में डाले गए वोट