Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव से पहले कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, तीन आतंकी ठिकाने किए तबाह

Jammu Kashmir Terrorist News दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट कर दिया। इन ठिकानों से बर्तन कंबल व अन्य सामान बरामद भी किया गया। त्राल के ऊपरी हिस्से में तलाशी अभियान चलाकर दो ठिकाने नष्ट किए गए जबकि कुलगाम के लंकर पोंबे में एक भूमिगत ठिकाना नष्ट किया गया।

By naveen sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
चुनाव से पहले कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तबाह किए आतंकी ठिकाने

राज्य ब्यूरो, जागरण, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: सुरक्षाबलों ने गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के पोंबे (कुलगाम) और त्राल (पुलवामा) में तीन आतंकी ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट कर दिया। इन ठिकानों से बर्तन, कंबल व अन्य सामान बरामद भी किया गया।

पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने सीआरपीएफ की 180वीं वाहिनी और सेना की 42 आरआर के जवानों के साथ मिलकर त्राल के ऊपरी हिस्से में तलाशी अभियान चलाया।

यह अभियान जंगल में आतंकियों के ठिकाने होने की सूचना पर चलाया गया। जवानों ने दोनों ठिकानों का पता लगाकर इन्हें नष्ट कर दिया। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि इनमें से एक ठिकाना काफी पुराना था और दूसरा कुछ समय पहले ही बनाए जाने के संकेत मिले हैं।

इस बीच, कुलगाम से मिली एक अन्य जानकारी के अनुसार, देवसर से कुछ ही दूरी पर लंकर पोंबे में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक भूमिगत ठिकाने का पता लगा उसे नष्ट कर दिया।

18 सितंबर को होगी वोटिंग

जम्मू-कश्मीर में पहले फेस की वोटिंग की 24 विधानसभा सीटों के लिए 18 सितंबर को होगी। आतंकी गतिविधियों को देखते हुए आयोग ने इसके साथ ही राज्य के सुरक्षा इंतजामों को भी और कड़ा किया है। साथ ही प्रत्येक विधानसभा में सुरक्षा इंतजामों पर नजर रखने के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षकों की भी तैनाती दी है।

90 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव

जम्मू-कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों के लिए चीन चरणों में चुनाव होगा। इसमें पहले चरण में 24 सीटों के लिए 18 सितंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए 25 सितंबर को और तीसरे चरण में 40 सीटों के लिए एक अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि इसके नतीजे अब आठ अक्टूबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election: इंजीनियर रशीद को इंडी गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद, राहुल गांधी के सामने रखी ये शर्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर