Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir: दक्षिण कश्मीर में पंजाब के दो नशा तस्कर सहित तीन गिरफ्तार, 3.2 किलो भुक्की बरामद; बैंक अकाउंट भी सील

दक्षिण कश्मीर के मीरबाजार में पुलिस ने 3.2 किलो भुक्की संग तीन लोगों को पकड़ा। जिसमें से पंजाब के दो नशा तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर में अवैध नशीले पदार्थाें के एक कुख्यात तस्कर और उसके परिजनों के सात बैकं खातों को सील कर दिया। इन खातों में 9.60 लाख रूपये की राशि जमा है।

By naveen sharmaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 09 Nov 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
दक्षिण कश्मीर में पंजाब के दो नशा तस्कर सहित तीन गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Jammu-Kashmir News:  जम्मू और कश्मीर में नशा तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में पंजाब के दो युवक गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर में अवैध नशीले पदार्थाें के एक कुख्यात तस्कर और उसके परिजनों के सात बैकं खातों को सील कर दिया।

नशे के आरोप में पंजाब के दो लोग गिरफ्तार

दक्षिण कश्मीर के मीरबाजार में पुलिस ने 3.2 किलो भुक्की संग तीन लोगों को पकड़ा। इनमें से दो आरोपित अमृतसर पंजाब के रहने वाले हैं। पु़लिस प्रवक्ता ने बताया कि अवैध नशीले पदार्थाें के कारोबारियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत उनकी संपत्तियों और परिसंपत्तियों को जो नशे की कमाई से जुटायी गई हैं, को भी जब्त किया जा रहा है।

पुलिस ने बैंक खाते को किया सील

पुलिस ने दिल्ली स्थित एसएएफईएम के समर्थ प्राधिकारी और प्रशासक की अनुमति से बांडीपोर के रहने वाले कुख्यात तस्कर खुशीर्द अहमद वाजा व उसके परिजनों के सात बैंक खातों को सील किया है। इन खातों में 9.60 लाख रूपये की राशि जमा है।

कार में सवार थे तीन लोग

इसी दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मीरबाजार पुलिस थाना प्रभारी ने श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित कातरन चौरोह पर एक बाेलेरो वाहन जिसका नंबर पीबी10डीएच-0600 है, को रोका। इसमें तीन लोग सवार थे। उनकी पहचान मलकीयत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी कलार चौंगवां अमृतसर और मलकीयत सिंह पुत्र जोगेंद्र सिंह निवासी कोटला डूम,अमृतसर और रौऊफ अहमद अहंगर निवासी कातरन बुमथान कुलगाम के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के सांबा में पाकिस्तानी रेंजर्स से मुठभेड़, BSF का एक जवान घायल

कार में छिपाकर ले जाई जा रही थी भुक्की

नाका पार्टी ने इन तीनों केा जब तलाशी के लिए वाहन से नीचे आने को कहा तो इन्होंने तलाशी से बचने का प्रयास किया। इस पर नाका पार्टी को कुछ संदेह हुआ और उसने बोलेरो की तलाशी ली। तलाशी के दौराव वाहन में छिपाकर रखी गई 3.2 किलो भुक्की मिली जो पंजाब ले जाई जा रही थी। तीनों को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें-  Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, TRF का एक आतंकी ढेर