Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 'युवाओं के भविष्य की सुरक्षा के लिए लड़ रही लड़ाई', पीडीपी नेता मुफ्ती ने सरकार से पूछे कड़े सवाल

पीडीपी मुखिया और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को एक चुनावी रैली में केंद्र की सरकार पर एक के बाद एक कई हमले किए। इस दौरान उन्होंने सरकार से कड़े सवाल भी पूछे। मुफ्ती ने कहा कि वह युवाओं के भविष्य की सुरक्षा के लिए लड़ रही हैं। अगर आतंकवाद खत्म हो गया है तो युवाओं को क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 08 May 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: 'युवाओं के भविष्य की सुरक्षा के लिए लड़ रही लड़ाई'-मुफ्ती

पीटीआई, श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के युवाओं के भविष्य की सुरक्षा के लिए लड़ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें दुख होता है, जब महिलाएं अपने बेटों और युवा रिश्तेदारों के बारे में बात करती हैं जो सलाखों के पीछे हैं।

चरार-ए में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने कहा कि हम अपनी युवा पीढ़ियों के भविष्य और अपने लोगों के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं। पीडीपी को निशाना बनाया गया है क्योंकि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ खड़ी थी और उनकी आकांक्षाओं को आवाज दे रही थी।

पीडीपी के युवा अध्यक्ष वहीद पारा श्रीनगर सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पारा का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आगा रुहुल्लाह से है। मुफ्ती ने कहा, क्या मामला है, युवा जेलों में क्यों हैं? ये माताएं आती हैं और कहती हैं हमारे बच्चे हरियाणा की जेल में हैं या पंजाब की जेल में हैं। मामले की कार्यवाही नहीं होती है और युवा जेलों में सड़ते रहते हैं। आप (भाजपा) कह रहे हैं कि पथराव खत्म हो गया है।

पीडीपी नेता ने आगे कहा आप दावा कर रहे हैं कि आतंकवाद (जम्मू-कश्मीर में) समाप्त हो गया है। फिर आप युवाओं को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? केवल संदेह के आधार पर कर्मचारियों को सेवा से क्यों हटाया जा रहा है? हम (कुछ) को पासपोर्ट क्यों जारी नहीं किए जा रहे हैं?

इस दौरान पीडीपी सुप्रीमो ने यह भी आरोप लगाया कि रोजगार के उद्देश्य से युवाओं के पक्ष में एनओसी सिर्फ इसलिए जारी नहीं की जा रही है क्योंकि उनके रिश्तेदार एक प्रतिबंधित संगठन के सदस्य हैं।

श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर