Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baramulla Encounter: कौन थे पाकिस्तान के दोनों खूंखार आतंकी, जिन्हें सुरक्षाबलों ने किया ढेर; PM मोदी के दौरे को लेकर रची थी बड़ी साजिश

Baramulla Encounter जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने आतंकी के मंसूबे पर फिर से पानी फेर दिया है। कश्मीर के शांत वातावरण को खराब करने से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकी को मार गिराया। बारामूला मुठभेड़ में सेना के जवानों ने पाकिस्तान के दो खूंखार आतंकी को ढेर कर दिया है। आतंकी उस्मान आईआईडी बनाने में माहिर है। उमर उसके साथ काम करता था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 20 Jun 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
Baramulla Encounter: आतंकी उस्मान ढेर, आईआईडी बनाने में था माहिर।

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू में चार आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बांदीपोरा के बाद अब बारामुला में सुरक्षाबलों ने आंतकी को ढेर कर दिया है। बारामुला के सोपोर में सुरक्षाबल को जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों आतंकी पाकिस्तान के रहने वाले थे।

दोनों पाकिस्तानी आतंकी बेहद खूंखार थे। आतंकी उस्मान आईआईडी बनाने में माहिर था। उमर उसका साथी था। सेना के जवानों ने दोनों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद समेत अन्य सामान भी मिला है। मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकी साजिश नाकाम

बता दें कि पीएम मोदी के कश्मीर दौरे को लेकर आतंकी बड़ी साजिश रची थी। बड़े हमलों के फिराक में थे। लेकिन उससे पहले सुरक्षाबलों ने उसके मंसूबे पर पानी फेर दिया। कश्मीर के शांत वातावरण में हिंसा फैलाने का आतंकी षड्यंत्र को पूरी तरह विफल कर दिया।

जवानों ने ऐसे किया ढेर

उस्मान इससे पहले भी सुरक्षाबलों के हाथों बच निकला था। सोपोर मुठभेड़ में बचकर भाग निकला था। लेकिन बारामूला में जवानों के हत्थे चढ़ गया। दोपहर करीब दो बजे जब जवान तलाशी लेते हुए आगे बढ़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जवानों ने भी पोजीशन ली और जवाबी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: छह हजार में दी थी जगह , खिलाया था खाना और बताया रास्ता.... आतंकियों का गाइड गिरफ्तार

पता लगते ही चलाया सर्च ऑपरेशन

पुलिस को तड़के पता चला था कि स्वचालित हथियारों से लैस दो से तीन आतंकी रफियाबाद से सटे हादीपोरा में किसी शरणदाता के पास आए हुए हैं। सूचना पर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर हादीपोरा की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। हादीपोरा में आने-जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए।

बता दें पीएम मोदी आज कश्मीर आ रहे हैं। डल झील के किनारे 6 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। इसको लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Amir Hamza: पाक सेना के Ex ब्रिगेडियर आमिर हमजा की गोली मारकर हत्या, पत्नी-बेटी घायल, भारत का दुश्मन हुआ ढेर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें