Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NC-कांग्रेस के साथ क्या गठबंधन करेगी PDP? महबूबा मुफ्ती बोलीं- हमारा एजेंडा अपनाएंगे तो हम पीछे-पीछे चलेंगे

Jammu Kashmir Election 2024 जम्मू-कश्मीर चुनाव की तारीख एलान के बाद पीडीप प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने घोषणापत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ आ सकते हैं लेकिन उन्हें हमारा एजेंडा अपनाना होगा। अगर वो हमारा एजेंडा अपना लेते हैं तो हम उनके पीछे-पीछे चलेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा एजेंडा जम्मू-कश्मीर की समस्या को सुलझाना है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election 2024: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती बोलीं- कांग्रेस-एनसी का गठबंधन एजेंडे पर नहीं, सीट शेयरिंग पर है।

एएनआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने शनिवार (आज) को अपना घोषणा पत्र जारी किया है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गठबंधन और सीट शेयरिंग बहुत दूर की बात है। अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस हमारा एजेंडा अपनाने के लिए तैयार हैं, तो हम कहेंगे कि उन्हें सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए, हम उनके पीछे चलेंगे।

'BJP से एजेंडा के साथ किया था गठबंधन'

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मेरे लिए कश्मीर की समस्या को सुलझाना किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमने पहले भी गठबंधन किया था, लेकिन हमारा एक एजेंडा था। जब हमने भाजपा के साथ गठबंधन किया तो हमारा एक एजेंडा था जिस पर वे सहमत थे।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 24, 2024

क्या है पीडीपी का एजेंडा

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन एजेंडे पर नहीं हो रहा है, यह सीट शेयरिंग पर हो रहा है। हम ऐसा कोई गठबंधन नहीं करेंगे, जिसमें केवल सीट शेयरिंग की बात हो। गठबंधन एजेंडे पर होना चाहिए और हमारा एजेंडा जम्मू-कश्मीर की समस्या को सुलझाना है।

'हमारे लिए हर चुनाव महत्वपूर्ण'

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए हर चुनाव महत्वपूर्ण है, चाहे वह निगम चुनाव हो, पंचायत चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हो। क्योंकि यह हमारे लिए जम्मू कश्मीर की समस्याओं को हल करने का एक रास्ता है। चाहे वह विकास के बारे में हो या रोजगार के बारे में हो, यह एक रास्ता है, इसलिए हम इसे अनावश्यक नहीं मानते हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मेरे लिए आगामी विधानसभा चुनाव राज्य के दर्जे या सीट बंटवारे के लिए नहीं है। हमारा एक बड़ा लक्ष्य है। हम सम्मान और संकल्प के लिए लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election 2024: मुफ्त बिजली...12 सिलेंडर और वाटर टैक्स खत्म, PDP ने घोषणा पत्र जारी कर किए कई वादे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर