Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Srinagar Highway: ये दो दिन चार घंटों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर हाईवे, मार्ग पर जानें से बचें

नाशरी इलाके में निर्माणाधीन वायाडक्ट(पुल) के गार्डर लांच करने करने के काम के लिए मंगलवार व बुधवार की मध्यरात्रि से सुबह चार बजे तक जम्मू श्रीनगर हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा। ट्रैफिक पुलिस की सिफारिश पर जिला मजिस्ट्रेट रामबन के आदेश दिया है। इस बारे में डीएसपी ट्रैफिक ऊधमपुर अरुण जम्माल ने कहा कि रात 12 बजे से काम शुरु होगा।

By amit mahiEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
दो दिन चार घंटों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा जम्मू श्रीनगर हाईवे। फाइल फोटो

जागररण संवाददाता, ऊधमपुर।(Jammu Srinagar Highway) नाशरी इलाके में निर्माणाधीन वायाडक्ट(पुल) के गार्डर लांच करने करने के काम के लिए मंगलवार व बुधवार की मध्यरात्रि से सुबह चार बजे तक जम्मू श्रीनगर हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा। जम्मू श्रीनगर हाईवे के साथ ही डोडा, किश्तवाड़, रामबन जाने वाले वाहनों को भी अनुमति नहीं दी जाएगी।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के पीआईयू रामबन ने 6 नवंबर को ट्रैफिक पुलिस एनएचडब्ल्यू रामबन को लिखे पत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाशरी वायाडक्ट पर गॉर्डर लांच करने के काम के लिए ट्रैफिक हाल्टेज की मांग की थी।

चार घंटों के लिए हाईवे बंद रखने के आदेश 

इस पत्र पर ट्रैफिक पुलिस की सिफारिश पर जिला मजिस्ट्रेट रामबन के आदेश पर एडीएम रामबन हरबंस लाल शर्मा ने आदेश जारी कर मंगलवार और बुधवार मध्यरात्रि से लेकर चार घंटों के लिए हाईवे बंद रखने के आदेश जारी किए।

यह भी पढ़ें: Maqbool Sherwani Martyrdom Day: मकबूल ने पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को किया था गुमराह, फिर सीने पर खाईं 14 गोलियां, पढ़िए शहीद की वीरता के किस्‍से

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद

आदेश के मुताबिक मंगलवार मध्यरात्रि 12 बजे से बुधवार तड़ते 4.00 बजे तक चार घंटों के लिए जम्मू श्रीनगर हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। ऊधमपुर से घाटी जाने वाले किसी भी वाहनों को घाटी जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके अलावा ऊधमपुर से चिनाब घाटी के डोडा, किश्तवाड़, रामबन जाने वाले की भी वाहनों को अनुमति नहीं होगी। क्योंकि चिनाब घाटी के उक्त इलाकों में जाने या वहां से आने के लिए नाशरी से गुजरना पड़ता है।

डीएसपी ट्रैफिक ऊधमपुर ने कही बड़ी बात

इस बारे में डीएसपी ट्रैफिक ऊधमपुर अरुण जम्माल ने कहा कि रात 12 बजे से काम शुरु किया जाना है। इसलिए इस समय से दो घंटों पहले रात दस बजे के बाद श्रीनगर जाने वाले किसी भी वाहन को जखैनी से आगे नहीं छोड़ा जाएगा।

इसी प्रकार डोडा, किशतवाड़, भद्रवाह और रामबन जाने वाले वाहनों को भी जखैनी से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि नाशरी से पहड़े पड़ते पत्नीटाप ,कुद, चिनैनी के लिए वाहनों को छोड़ा जाएगा।

मगर मध्यरात्रि के बाद उक्त इलाकों के लिए न के बराबर ही वाहन चलते हैं। उन्होंने सभी लोगों से प्रतिबंध के लिए जारी कटऑफ समय के मुताबिक भी हाईवे पर अपनी यात्रा प्लान करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: JK Board Exam 2023: मार्च में होंगी जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं, इस दिन आएगा रिजल्ट