Move to Jagran APP

Amarnath Yatra Hold: जम्मू-कश्मीर के रामबन में भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, अमरनाथ यात्रा स्थगित

रामबन जिले में टी-2 (टनल) के पास बुधवार सुबह हुए भारी भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया। इसके चलते जम्मू से अमरनाथ श्रद्धालुओं के जत्था को कश्मीर के लिए रवाना नहीं किया गया और एक दिन के लिए यात्रा को स्थगित कर दिया गया। सुबह साढ़े तीन बजे रामबन जिले में टी-2 के पास पहाड़ से भारी मलबा सड़क पर आ गया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 09 Aug 2023 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2023 11:32 PM (IST)
Amarnath Yatra Hold: जम्मू-कश्मीर के रामबन में भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, अमरनाथ यात्रा स्थगित

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर के रामबन (Ramban, Jammu-Kashmir) जिले में टी-2 (टनल) के पास बुधवार सुबह हुए भारी भूस्खलन (Landslide Near T-2 Tunnel) के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो (J&K National High Way Close) गया। इसके चलते जम्मू से अमरनाथ श्रद्धालुओं के जत्था को कश्मीर के लिए रवाना नहीं किया गया और एक दिन के लिए यात्रा को स्थगित (Amarnath yatra Stopped for One Day) कर दिया गया।

अमरनाथ श्रद्धालुओं की आवाजाही पर लगी रोक 

हाईवे को खोलने का काम युद्धस्तर पर जारी है। यातायात पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि तड़के साढ़े तीन बजे रामबन जिले में टी-2 के पास पहाड़ से भारी मलबा सड़क पर आ गया। इसके बाद जम्मू से श्रीनगर आने-जाने वाले यात्री वाहनों और अमरनाथ श्रद्धालुओं की आवाजाही रोक दी गई।

31 अगस्त को यात्रा होगी संपन्न 

ऊधमपुर के जखैनी चौक से कश्मीर जाने वाले किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई। मगर डोडा, किश्तवाड़ व स्थानीय रूट के वाहनों को चलने की अनुमति दी जा रही है।

श्रद्धालुओं का आंकड़ा 4,27,127 पहुंचा 

बुधवार को 2,158 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए। इसके साथ ही अब तक 4,27,127 श्रद्धालु अपनी यात्रा पूरी कर चुके हैं। एक जुलाई से शुरू यात्रा रक्षाबंधन वाले दिन 31 अगस्त को संपन्न होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.