Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अब्दुल्ला साहब! आप आतंकियों को बिरयानी खिलाते रहें लेकिन...', अफजल गुरु को लेकर NC पर जमकर बरसे अमित शाह

अमित शाह ने उधमपुर में रैली को संबोधित करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नेकां अफजल गुरु की फांसी का विरोध कर रही है जिसने देश की संसद पर हमला करवाया था। शाह ने कहा कि कांग्रेस-नेकां जम्मू-कश्मीर में फिर से आतंकवाद लाना चाहते हैं। उन्होंने उमर अब्दुल्ला पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आप आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते रहिए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 26 Sep 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह आज उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं

अमित माही, उधमपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को उधमपुर के चिनैनी विधानसभा के केवी मैदान में आयोजित विजय संकल्प महारैली में भाजपा प्रत्याशी बलवंत सिंह मनकोटिया के लिए और उधमपुर के मोदी मैदान में उधमपुर पूर्व से भाजपा प्रत्याशी आरएस पठानिया व ऊधमपुर पश्चिम से भाजपा उम्मीदवार पवन गुप्ता के लिए जनसमर्थन जुटाया।

धारा 370 और विपक्ष पर हमला शाह ने धारा 370 के समाप्त होने का उल्लेख करते हुए कहा आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में ऐसा चुनाव हो रहा है, जिसमें न धारा 370 है और न ही अलग झंडा। उन्होंने कहा हमारे अध्यक्ष पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेंगे, और मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को इसे खत्म कर दिया।

एनसी और पीडीपी पर साधा निशाना

अमित शाह ने कांग्रेस, एनसी, और पीडीपी पर आरोप लगाते हुए कहा इन दलों ने जम्मू-कश्मीर को आतंक में झोंकने का काम किया। 40 वर्षों तक यहां आतंकवाद फैला, जिसमें 40 हजार लोग मारे गए।

सिनेमा हॉल बंद, मुहर्रम नहीं होता। था। उमर और राहुल कह रहे हैं कश्मीर में लोकतंत्र लाएंगे। 70 वर्षों तक कश्मीर के लोकतंत्र को अब्दुल्ला, गांधी और मुफ्ती तीन परिवार ने बांध कर रखा।

आतंक को पाताल में कर दिया है दफन: शाह

शाह ने फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए कहा जब जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद चरम पर था, तो फारूक लंदन भाग गए। एनसी, पीडीपी, कांग्रेस जम्मू कश्मीर में फिर से आतंकवाद लाना चाहते हैं। किसी की ताकत नहीं जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फिर से आए। यहां मोदी सरकार है और आतंकवाद को पाताल तक दफन कर दिया जाएगा। कोई भी ताकत इसे वापस नहीं ला सकेगी।

मोदी सरकार के आने के बाद, धारा 370 हटाई गई और अब यहां न पत्थरबाजी है, न बम धमाके और न ही गोलियां चलती हैं। देश के पूर्व गृह मंत्री शिंदे जी महाराष्ट्र में कहा कि गृह मंत्री होते हुए लाल चौक जाने से डरते थे।

शाह ने कहा शिंदे साहब आज पोती-पोतों के साथ लेकर आ जाइये, बुलेट प्रूफ गाड़ी की जरूरत नहीं है। लाल चौक में तिरंगा फहराने के लिए संघर्ष करना पड़ता था। आज घर-घर तिरंगा का कार्यक्रम जम्मू कश्मरी सफल हुआ है। लाल चौक पे गणपति उत्सव , मुहर्रम और जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी जाती है, कहीं से गोली नहीं चलती।

स्टेटहुड मिलेगा, मगर यह मोदी जी देंगे: शाह

राज्य के दर्जे के मुद्दे पर शाह ने कहा राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देंगे, लेकिन यह काम केवल भारत की संसद कर सकती है, और वहां मोदी जी का राज है। शाह ने स्पष्ट किया धार 370 समाप्त करने के वक्त उन्होंने संसद में इसका वादा किया है। इसलिए जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा जरूर मिलेगा, मगर इसे नरेंद्र मोदी ही देंगे।

तीन परिवारों पर जमकर बोला हमला

शाह ने जम्मू-कश्मीर में पिछले 70-75 वर्षों में तीन परिवारों द्वारा किए गए शासन पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा क्या इन परिवारों ने हर घर में पानी पहुंचाया, पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज देने वाला गोल्ड कार्ड दिया?

क्या इनके शासन में हर गरीब को शौचालय मिला? उन्होंने कहा यह काम मोदी ने किया। इतना ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इन तीनों परिवारों बहाई जा रही भ्रष्टाचार की गंगा को साफ करने का भी काम किया है।

अफजल गुरु को फांसी न देने के बयान पर शाह ने घेरा

अमित शाह ने अफजल गुरु को फांसी न देने के कांग्रेस व एनसी बयान पर कहा देश की संसद पर हमला करने वाले अफजल गुरु को फांसी देनी चाहिए थी या नहीं? कांग्रेस और एनसी कहती हैं कि उसे फांसी नहीं दी जानी चाहिए थी।

लेकिन मोदी सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि ऐसे आतंकवादियों का फैसला केवल फांसी के दख्त पर होगा। यह पत्थरबाजों, आतंकवादियों को छोड़ना चाहते हैं. यह ख्वाब छोड़ दें उमर अब्दुल्ला, किसी को छोड़ने का काम अदालतों का काम है। हमने धाराएं ऐसी लगाई हैं, अब कई पत्थर चलाने की हिम्मत नहीं करता।

सुरक्षा और लोकतंत्र की बहाली पर जोर

शाह ने कहा जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार ने 40 हजार जन प्रतिनिधियों को लोकतंत्र का लाभ दिया। पहले तीन परिवारों ने अपने चहेतों को ही चुन कर विधायक बनाया, लेकिन अब हमने लाखों लोगों को पंचायत से लेकर जिला स्तर तक का प्रतिनिधित्व दिया है। शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने 72 लाख लोगों को मुफ्त राशन, 19 हजार गरीबों को घर, और 47 हजार उज्ज्वला कनेक्शन दिए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार जम्मू में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा व मेट्रो सेवा के साथ तवी पर रिवर फ्रंट विकसित करेगी और रंजीत सागर बांध में वाटर स्पोर्ट्स विकसित करेगी। इसके साथ ही आतंकियों द्वारा तोड़े गए 100 मंदिरों का जीर्णोद्धार हर वर्ष करेगी। अग्नीवीरों को शत प्रतिशत नौकरियां देने का काम भाजपा करेगी।

यह भी पढ़ें- Droupadi Murmu In Ladakh: सियाचिन बेस कैंप पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, जवानों से की बातचीत; बढ़ाया मनोबल