Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Encounter in Udhampur: आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी, चार टेररिस्ट के छिपे रहने की सूचना

ऊधमपुर के बसंतघर में पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही थी इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकी गतिविधियां काफी देखने को मिल रही हैं। वहीं इन दिनों जम्मू-कश्मीर में काफी आतंकी गतिविधियां देखने को मिल रही हैं।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 05:56 PM (IST)
Hero Image
आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। जम्मू संभाग के जिला ऊधमपुर के जंगलों में लगातार जारी अभियान के बीच मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। दो घंटे के दौरान ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच दो बार आमना-सामना हुआ और दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों ने तीन से चार आतंकियों को घेर लिया है।

बताया जा रहा है कि सभी जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकी हैं। जंगल में वर्षा व घनी धुंध सुरक्षाबलों के लिए ऑपरेशन में बाधा बन रही है। देर शाम तक आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षा बलों का सर्च एंड डेस्ट्राय (साडो) ऑपरेशन जारी था।

चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना

जानकारी के अनुसार, पिछले एक सप्ताह से सुरक्षाबल ऊधमपुर जिले के बसंतगढ़ में आतंकियों का पता लगाने के लिए उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। मंगलवार को सुरक्षाबलों को खनेड़ के भट्टियां इलाके में स्थित कब्रिस्तान के पास चार आतंकियों के छिपे की सूचना मिली। इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन शुरू किया। शाम करीब सात बजे दो आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी हुई।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: LoC सीमा पर बसे बालाकोट में बह रही विकास की बयार, आर्टिकल 370 हटने के बाद बदली तस्वीर

ऑपरेशन अभी भी जारी

सूत्र दावा कर रहे हैं कि कुल चार आतंकी हैं, जो दो समूह में बंटे हैं। ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआइजी मोहम्मद रईस भट्ट ने एक्स पर बताया कि अभी आपरेशन जारी है। आतंकियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

ऊधमपुर रियासी रेंज के डीआईजी क्षेत्र में गतिविधि के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद आज तड़के हमारे दलों द्वारा एक एसएडीओ लॉन्च किया गया। पीएस बसंतगढ़ के खानेद क्षेत्र में आतंकवादियों के एक समूह के साथ संपर्क स्थापित किया गया है। ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: आतंकी हमले के 30वें दिन जारी रहा सर्च ऑपरेशन, हेलीकॉप्टर के जरिए जंगलों को खंगाल रहे सुरक्षाबल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर