Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhampur News: 40 हजार की रिश्वत मामले में CBI ने राजस्व कर्मी समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में रिश्वत मांगने के आरोप में राजस्व विभाग के कर्मी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रॉपर्टी का राजस्व निकालने के लिए डीलर पटवारी की ओर से 40 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाया जिसमे तीनों आरोपी फंस गए। अब तीनों आरोपियों को भ्रष्टाचार निरोधक जेल में पेश किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 07 Aug 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत मामले में CBI ने राजस्व कर्मी समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार (सांकेतिक)।

पीटीआई, जम्मू। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में राजस्व विभाग के एक अधिकारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीबीआई ने उधमपुर के जिब गांव के एक प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता के पिता द्वारा खरीदी जा रही प्रॉपर्टी का राजस्व निकालने के लिए डीलर पटवारी की ओर से 40 हजार रुपये की रिश्वत मांग की जा रही है।

प्रॉपर्टी डीलर, बिचौलिए और पटवारी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने जाल बिछाया और प्रॉपर्टी डीलर, बिचौलिए और पटवारी को रिले-ट्रैप ऑपरेशन में पकड़ा गया। डीलर को पहले शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगते और स्वीकार करते रंगे हाथों पकड़ा गया। आगे की कार्रवाई के दौरान प्रॉपर्टी डीलर से रिश्वत लेते हुए एक बिचौलिए को पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें: Mehbooba Mufti: 'तानाशाही लंबे समय तक नहीं चलती, हमारे देश को सबक लेने की जरूरत', बांग्लादेश मामले पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

तीनों आरोपियों को अदालत में किया जाएगा पेश

प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद पटवारी को भी बिचौलिए से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने आरोपियों के आवासीय परिसरों की तलाशी ली। प्रवक्ता ने बताया कि तीनों आरोपियों को जम्मू में भ्रष्टाचार निरोधक विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: 'दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर भारत', पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह ने की कई अहम मुद्दों पर चर्चा