Move to Jagran APP

Udhampur News: स्कूल के पास बने प्लांट में क्लोरीन गैस हुई लीक, आसपास का इलाका कराया खाली

उधमपुर जिले के संगूर में एमईएस फिल्टरेशन प्लांट में क्लोरीन गैस के लीक होने के कारण इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गैस का रिसाव स्कूल के पास हुआ जिससे बच्चों को स्कूल से जल्दी बाहर निकालने की जद्दोजहद शुरू हो गई। हालांकि इस गैस रिसाव पर तत्काल एक्शन होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। वहीं गैस के रिसाव को रोकने की कोशिश की जा रही है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
स्कूल के पास बने प्लांट में क्लोरीन गैस हुई लीक (प्रतीकात्मक इमेज)।

डिजिटल डेस्क, उधमपुर। उधमपुर जिले के संगूर में MES फिल्टरेशन संयंत्र में क्लोरीन गैस लीक हो जाने से इलाके में हड़कंप मच गया। गैस का रिसाव स्कूल और करण नगर इलाके के पास हुआ। रिसाव के परिणामस्वरूप किसी के घायल होने या बीमार होने की सूचना नहीं मिली है।

स्कूली बच्चों को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

स्कूल के पास गैस लीक होने के चलते बच्चों जल्दी से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। इसके चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

ये भी पढ़ें: UP Name Plate Controversy: 'सिर्फ नफरत फैलाने की कोशिश', उत्तर प्रदेश में नेम प्लेट विवाद पर Farooq Abdullah ने BJP को घेरा

वहीं, इस मामले में उधमपुर-रियासी कमांड के अग्निशमन एवं आपातकालीन विभाग के सहायक निदेशक सर्वेश लंगर ने कहा कि क्लोरीन गैस लीक हुई है... हम रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे हैं... आस-पास के इलाकों से लोगों को निकाला जा चुका है... आगे की जांच जारी है। हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ये गैस का रिसाव किन खामियों के चलते हुआ।

ये भी पढ़ें: आतंकी हमलों को रोकने में जम्मू-कश्मीर शासन नाकाम, एलजी के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।