Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद फिर बढ़ा ठंड का प्रकोप, धूप निकलने के बाद भी शीतलहर जारी

शनिवार से एक बार फिर से मौसम में बदलाव आने लगा है और मैदानी इलाकों में आंशिक रूप से छाए रहे बादलों के बीच दिनभर धूप निकली। हाल में हुई बारिश के बाद लगातार निकल रही तेज धूप राहत दे रही थी लेकिन पहाड़ी इलाकों में शनिवार को दोपहर बाद हल्की बर्फबारी हुई। पहाड़ों पर दिनभर धूप निकलने के बावजूद शीतलहर का प्रकोप जारी रहा।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 25 Feb 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद फिर बढ़ा ठंड का प्रकोप (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। Jammu Kashmir Weather: मौसम का मिजाज शनिवार से एक बार फिर बदलने लगा है। शनिवार को मैदानी इलाकों में आंशिक रूप से छाए रहे बादलों के बीच दिनभर धूप निकली।

वहीं, पहाड़ी इलाकों में शनिवार को दोपहर बाद हल्की बर्फबारी हुई। पहाड़ों पर मौसम बदलने से हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में दिनभर धूप निकलने के बावजूद शीतलहर का भीषण प्रकोप रहा।

धूप से लोगों को मिली राहत

हाल में हुई बारिश के बाद लगातार निकल रही तेज धूप सबको राहत पहुंचा रही थी। शनिवार को भी ऊधमपुर के मैदानी इलाकों में सुबह से आसमान में छाए आंशिक बादलों के बीच तेज धूप निकली, जिससे लोगों को थोड़ी राहत तो मिली, मगर तेज धूप में भी शीतलहर के प्रकोप ने अपना पूरा प्रभाव दिखाया।

एक तरफ जहां ऊधमपुर के मैदानी भागों में दिनभर धूप निकली रही, वहीं जिले के पहाड़ी इलाकों में दोपहर से मौसम बिगड़ना शुरू हो गया और दोपहर बाद जिले के ऊपरी हिस्सों में स्थित इलाकों में बर्फबारी होने से पहाड़ों के साथ मैदानी हिस्सों में भी शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया।

दोपहर बाद बढ़ी ठंड

दोपहर बाद हाथ-पांव सुन्न कर देने वाली सर्दी ने सबको परेशान और बेहाल करना शुरू कर दिया। बसंतगढ़ निवासी मास्टर स्वर्ण सिंह कोहस्तानी ने बताया कि दोपहर बाद बसंतगढ इलाके में कुछ देर के लिए बर्फबारी हुई, जिससे करीब एक से डेढ़ इंच बर्फ जमा हो गई। वहीं, लाटी निवासी पूर्व सरपंच कस्तूरी लाल गुप्ता ने बताया कि लाटी इलाके में भी दोपहर बाद हल्की बर्फबारी हुई है।

यहां हुई बर्फबारी

जानकारी के मुताबिक लोकप्रिय पर्यटन स्थल पटनीटाप और नत्थाटाप में भी बर्फबारी हुई है। ताजा बर्फबारी के बाद पूरा जिला शीतलहर की चपेट में है।

लोगों को सर्दी से बचाव के लिए आज अंगीठी, हीटर, ब्लोअर आदि का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक बारिश इसी तरह रहेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें