Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katra: धीरेंद्र शास्त्री ने लगाई मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी, विश्व में सुख शांति के लिए की कामना

मंगलवार को बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री मां वैष्णो देवी भवन पहुंचे। उन्होंने मां के चरणों में हाजिरी लगाकर देश के साथ ही विश्व की सुख शांति के लिए पूजा की। बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री संत बालक योगेश्वर जी महाराज के साथ मंगलवार सुबह करिब 1030 बजे आधार शिवीर कटड़ा पहुंचे। इसके बाद वे मां वैष्णो देवी भवन के लिए रवाना हुए।

By Rakesh SharmaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 24 Oct 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए भवन पर पहुंचे बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

संवाद सहयोगी, कटड़ा। बाबा बागेश्वर धाम (Baba Bageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने मंगलवार को मां वैष्णो देवी (Maa Vaishno Devi) के चरणों में हाजिरी लगाकर देश के साथ ही विश्व की सुख शांति की कामना की। धीरेंद्र शास्त्री जी के साथ संत बालक योगेश्वर महाराज भी थे।

जानकारी के मुताबिक बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री तथा संत बालक योगेश्वर जी महाराज मंगलवार सुबह करिब 10:30 बजे आधार शिवीर कटड़ा पहुंचे और वहां से बैटरी कार में सवार होकर मां वैष्णो देवी भवन के लिए रवाना हुए।

दोपहर 12:00 बजे पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री मां वैष्णो देवी के भवन

दोपहर करीब 12:00 बजे मां वैष्णो देवी भवन पहुंचकर बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री तथा संत बालक योगेश्वर जी महाराज ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजरी लगाकर विशेष पूजा अर्चना कर सुख शांति की कामना की।

बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के मां वैष्णो देवी भवन आगमन को लेकर हजारों की संख्या में भवन मौजूद श्रद्धालु धीरेंद्र शास्त्री तथा संत बालक योगेश्वर महाराज का दीदार करते नजर आए। हर कोई धीरेंद्र शास्त्री के साथ मिलने को आतुर था परंतु सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

श्रद्धालुओं ने लगाए जय माता दी के जयकारे

वही श्रद्धालुओं ने जय माता दी के जयकारे लगाकर धीरेंद्र शास्त्री का जोश बढ़ाया। दोपहर बाद करीब 2:00 बजे धीरेंद्र शास्त्री तथा संत बालक योगेश्वर महाराज आधार शिवीर कटड़ा के लिए रवाना हुए। दोपहर बाद करीब 3:00 बजे आधार शिवीर कटड़ा में मां वैष्णो देवी के मुख्य पुजार के परिजनों के साथ मुलाकात करने के लिए पुजारी के निवास स्थान पर पहुंचे।

जहां बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने मां वैष्णो देवी के मुख्य पुजारी, सुदर्शन पुजारी, जितेंद्र पुजारी, दीपेंद्र पुजारी व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मुलाकात की।

ये भी पढ़ें- आरएसएस के स्थापना दिवस पर स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में किया पथ संचलन, संघ स्थापना का 99वां साल

पुजारी परिवार ने धीरेंद्र शास्त्री चुनरी ओढ़ाकर दिया प्रसाद

पुजारी परिवार द्वारा धीरेंद्र शास्त्री को मां वैष्णो देवी की पवित्र चुनरी ओढ़ाकर प्रसाद देकर सम्मानित किया। शाम करीब 4:00 बजे धीरेंद्र शास्त्री संत बालक योगेश्वर जी महाराज के साथ कार में सवार होकर सड़क मार्ग से पौनी के लिए रवाना हो गए।

इस मौके पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जगत जननी मां वैष्णो देवी ने दूसरी बार अपने चरणों में बुलाया है। मां वैष्णो देवी का दरबार सनातन धर्म की आस्था का दिव्य स्थान है। धीरेंद्र शास्त्री ने अखंड भारत को लेकर कहां की वे मां वैष्णो देवी के चरणों में हिंदू राष्ट्र की अर्जी लगाने आए हैं।

धीरेंद्र शास्त्री 2018 में भी आए थे वैष्णो देवी 

हिंदू राष्ट्र की प्रार्थना मां वैष्णो देवी जल्द पूरा करेगी। वह तुरंत दौड़ते हुए मां के चरणों में एक बार फिर आएंगे और अखंड भारत की अर्जी मां वैष्णो देवी के चरणों में लगाएंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मां वैष्णो देवी भवन पर श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए बेहतरीन इंतजाम किए गए हैं जिसको लेकर वह संतुष्ट हैं। गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2018 में बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाने आए थे।

ये भी पढ़ें- PDP की मीडिया सलाहकार ने स्थानीय प्रशासन पर लगाए आरोप, बोलीं महबूबा मुफ्ती को फिलिस्तीन के लिए प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर