Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udhampur News: दिव्यांग छात्रा ने पीएम मोदी से की पत्र लिखकर सड़क बनाने की मांग, कहा- 'जान जोखिम में डालकर जाते स्कूल'

जम्मू कश्मीर के उधमपुर की रहने वाली एक छठी क्लास की दिव्यांग छात्रा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर स्कूल तक जाने वाली सड़क को बनाने की मांग की है। छात्रा ने बताया कि वो किस तरह की परेशानियों का सामना करके स्कूल तक का सफर तय करती है। पीएम मोदी को लिखे हुए इस पत्र ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

By AgencyEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
दिव्यांग छात्रा ने पीएम मोदी से की पत्र लिखकर सड़क बनाने की मांग (फाइल फोटो)।

एजेंसी, उधमपुर (जम्मू कश्मीर)। जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले की एक स्कूली छात्रा सीरत नाज के नक्शेकदम पर चलते हुए उधमपुर की एक दिव्यांग छात्रा ने पीएम मोदी से पत्र लिखकर आग्रह किया। दिव्यांग छात्रा काजल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपने और अपने साथियों के लिए स्कूल तक जाने वाली सड़क को बेहतर बनाने का आग्रह किया है।

अपने पत्र में काजल ने लिखा कि वो मेल्डी के सरकारी मिडिल स्कूल में छठी की छात्रा है, जो उधमपुर के फंग्याल पंचायत के प्रशासनिक अधिकार क्षेत्र में आता है। काजल ने अपनी और स्कूल में अपने दोस्तों की रोजमर्रा की परेशानियों को साझा करते हुए कहा कि उन्हें स्कूल तक पहुंचने वाली एकमात्र सड़क की हालत ऐसी है कि वो इस पर आते जाते समय कई बार गिर गई है।

पीएम मोदी से की सड़क बनाने की अपील

पत्र में आगे लिखा कि सड़क की हालत ऐसी है कि मेरे और मेरे दोस्तों के लिए इस पर यात्रा करना किसी जोखिम से कम नहीं है। मै आपसे (पीएम मोदी) से इसे बनाने का आग्रह करती हूं। हमें स्कूल तक जाने के लिए बेहतर सड़क मिलनी चाहिए। देश के सबसे शक्तिशाली नेता पीएम मोदी को काजल के इस भावपूर्ण पत्र ने सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की दुर्दशा की ओर आकर्षित किया है।

ये भी पढ़ें: World Cup में हुई भारत की हार तो कश्मीरी छात्रों ने पाक समर्थन में लगाए नारे, गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती; कही ये बात

पैदल चलने के काबिल भी नहीं रास्ता

स्कूल में कुल 101 छात्र हैं, जिनमें से कई दिव्यांग हैं। स्कूल तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता वर्तमान में चलने योग्य नहीं है। जिस कारण बच्चों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनके पास कोई और विकल्प भी नहीं है। उधमपुर में सहायक जिला विकास आयुक्त रणजीत सिंह कोटवाल ने काजल की दुर्दशा और स्कूल जाने के लिए बेहतर सड़कों की अपील पर ध्यान देने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: माता वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे क्रिकेटर हरभजन सिंह, श्रीसंत व राहुल शर्मा; जीत की कामना के साथ लगाई चरणों में हाजिरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर